500 से ज्यादा महिला, पुरुष और बच्चों को 10 साल तक इस्लामिक स्कूल में बंधक बनाकर रखा, स्टाफ करता था रेप

चैतन्य भारत न्यूज

नाइजीरिया के एक इस्लामिक स्कूल में 500 से ज्यादा महिला, पुरुषों और नाबालिग बच्चों को बंधक बनाकर उनके साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, इन लोगों को मारा-पीटा भी जाता था। यह मामला नाइजीरिया के कडुना का है। कडुना पुलिस ने छापेमारी कर सभी बंधकों को बाहर निकाल लिया है।



इस स्कूल का नाम दारु इमाम अहमद बिन हंबल है। पुलिस ने बताया कि, बंधकों में 100 छात्रों को जंजीरों से बांधकर रखा था। छात्रों ने बताया कि, स्कूल का स्टाफ उनके साथ रेप करता था। जंजीरों से बंधे लोगों में 5 साल तक के बच्चे भी शामिल थे। पुलिस प्रवक्ता याकुबू सबो ने बताया कि, इन लोगों को कुरान की शिक्षा देने के नाम पर यहां बंधक बनाकर रखा गया था। पिछले करीब 10 साल से इस्लामिक स्कूल में यह चल रहा था। पेरेंट्स को लगता था कि, वे अपने बच्चों को सुधारने के लिए और कुरान की शिक्षा देने के लिए स्कूल में भेज रहे हैं। साथ ही स्कूल वालों ने कई लोगों से ड्रग और बीमारियों से छुटकारा दिलाने का भी वादा किया था।

कडुना के पुलिस प्रमुख अली जंगा ने बताया है कि, एक अज्ञात व्यक्ति ने स्कूल में चल रही इस संदिग्ध गतिविधि की जानकारी दी थी। इसके बाद उन्होंने स्कूल में छापा मारा। जब वे अंदर गए तो वहां का नजारा देख हैरान रह गए। अंदर सभी लोगों को जबरन में बंधक बनाकर रखा गया था। इनमें ज्यादातर बच्चे थे। पुलिस ने इस स्कूल को ‘यातना घर’ (हाउस ऑफ टॉर्चर) करार दिया। पुलिस ने कार्रवाई में आठ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इनमें से अधिकांश शिक्षक हैं।

पुलिस प्रमुख ने बताया कि, रेस्क्यू किए गए लोगों में से अधिकांश घायल थे और कुछ लोगों को खाना भी नहीं दिया जाता था। बंधक लोगों ने बताया कि, उन्हें कई सालों से यहां बंधक बनाकर रखा गया है और बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई थी। उनके साथ खूब अत्याचार होता था और यौन उत्पीड़न भी किया जाता था। एक बंधक ने बताया कि, उसके पैरों में 3 महीने से जंजीर बंधी हुई थी। यदि कोई व्यक्ति स्कूल से भागने की कोशिश करता था तो उसे सीलिंग फैन से लटका दिया जाता था। सूत्रों के मुताबिक, रेस्क्यू किए गए लोग अलग-अलग देशों के नागरिक हैं।

ये भी पढ़े…

यूपी में दलित लड़की से गैंगरेप, केस दर्ज कराने थाने पहुंचे पिता को बेरहमी से पीटा

सौतेले भाई के बच्चे की मां बनी नाबालिग बहन, कहा- रोज करता था रेप

5 दरिंदों ने एक रात में गर्भवती युवती का 11 बार किया रेप, नष्ट हुआ भ्रूण

Related posts