खूबसूरती न घट जाए इसलिए निर्दयी मां ने एक महीने की बेटी को स्तनपान कराने से किया मना

mother denied daughter for breast feeding,madhyapradesh

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्यप्रदेश के डिंडौरी से हाल ही में एक हैरान करने वाला मामला सामना आया है। यहां एक मां ने अपनी नवजात बेटी को सिर्फ इसलिए स्तनपान कराने से मना कर दिया क्योंकि इससे उसके चेहरे की रंगत चली जाएगी। इतना ही नहीं बच्ची सुंदर नहीं है ये कहकर मां उसे दादी के पास ही छोड़कर चली गई।

खूबसूरत बच्ची चाहती थी महिला 

मामला बिलाई खार गांव का है। यहां एक वृद्धा अपनी एक माह की पोती को अस्पताल लेकर गई। 34 दिन की बच्ची तेज बुखार से तड़प रही थी। साथ ही वह दस्त से भी परेशान थी। डॉक्टर ने कहा कि, मां का दूध नहीं पीने के कारण बच्ची की ऐसी हालत हुई है। दरअसल, मां ने अपनी नवजात बेटी को स्तनपान कराने से इसलिए इंकार कर दिया क्योंकि वह चाहती थी कि उसकी बच्ची खूबसूरत हो। फिर निर्दयी मां मासूम को उसकी दादी के पास छोड़कर चली गई। मां का दूध न मिलने से करीब एक महीने की मासूम की तबीयत खराब हो गई है।

बिना शादी किए साथ रहते थे बच्ची के माता-पिता

सूत्रों के मुताबिक, महिला की मां ने उसे कहा था कि यदि वह अपनी बच्ची को दूध पिलाती है तो इससे उसके चेहरे की रंगत चली जाएगी। इसलिए वह बेटी को दूध नहीं देती थी। बच्ची की दादी ने बताया कि, बच्ची के माता और पिता बिना शादी किए ही साथ रह रहे थे। इस चक्कर में मासूम के नाना से कई बार झगड़ा भी हो चुका है। नाना ने तो बच्ची के पिता के साथ मारपीट तक की है। इसके चलते वह जख्मी हालत में घर में पड़ा है।

ये भी पढ़े… 

गर्भवती महिला को सांप ने डसा, बच्चे को जन्म देने के बाद हुई मौत, नवजात स्वस्थ

समय रहते नहीं मिला डॉक्टर तो TTE ने चलती ट्रेन में कराई गर्भवती महिला की डिलीवरी

3 महीने पहले महिला का हो गया था ब्रेन डेड, अब दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

Related posts