चूहा भी नशे का शौकीन, गांजे के इतने पत्ते खा लिए कि वहीं हो गया बेहोश

चैतन्य भारत न्यूज

गांजे की लत के बारे में तो आपने सुना ही होगा। कई लोग इसके नशे का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको यह पता है कि गांजा सिर्फ इंसानों को ही नहीं बल्कि जानवरों को भी भाता है। जी हां… एक चूहे को इसकी ऐसी लत लगी की ज्यादा मात्रा में लेने की वजह से वो वहीं बेहोश हो गया।

यह घटना कनाडा की है जहां एक शख्स के घर से गांजे के पौधे की लगातार चोरी हो रहे थे। फिर एक दिन शख्स ने देखा कि उनके छोटे से खेत में ही चूहे ने गांजा के इतने पत्ते खा लिए की नशे से बेहोश हो गया। जानकारी के लिए बता दें कनाडा में तय मात्रा में लोगों को अपने घरों में गांजा उगाने की अनुमति है।

कनाडा के एक स्थानीय समाचार पत्र के मुताबिक, कोलिन नाम के शख्स ने इस पूरी घटना की जानकारी अपने फेसबुक अकाउंट पर दी। उन्होंने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, ‘दो दिनों से ये छोटा सा चूहा उनके गांजा के पौधे से पत्ती चोरी कर ले जा रहा था। ऐसा वो तब तक करता रहा जब तक वो इसे लेते हुए बेहोश नहीं हो गया। तस्वीरों में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि चूहा गांजें के पौधे की पत्ती खाकर नशे में उल्टा होकर सो रहा और उसे कोई होश नहीं है।

कोलिन के पोस्ट के मुताबिक चूहे को एक हफ्ते में गांजे की लत लग चुकी थी। उन्होंने चूहे को जंगल में छोड़ देने की सोची लेकिन इसके बाद भी चूहा वहां पहुंच गया क्योंकि उसे गांजा कुछ ज्यादा ही पसंद आने लगा था।

Related posts