पत्नी के साथ हाथापाई करते कैमरे में कैद हुए पुलिस अधिकारी को हटाया, पहले भी रह चुके हैं विवादों में

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह अपनी पत्नी को बुरी तरह से पीटते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि शर्मा किस तरह पत्नी प्रिया शर्मा की बेरहमी से पिटाई कर रहे है। वहीं, मध्यप्रदेश सरकार ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए अफसर का तबादला कर दिया है।

पत्नी ने लगाया अन्य महिला से संबंध का आरोप

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह यह वरिष्ठ आइपीएस अफसर अपनी पत्नी को जमीन पर गिरा कर बेरहमी से पीट रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे ने वीडियो भेजकर गृहमंत्री और DGP से शिकायत की थी। हालांकि अभी डीजीपी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है। स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पर अन्य महिला से संबंध का आरोप है। जानकारी के मुताबिक, पत्नी प्रिया शर्मा ने पुरुषोत्तम शर्मा को एक अन्य महिला के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया था। इसके बाद घर लौटने पर दोनों के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि शर्मा ने पत्नी को जमकर पीटा और धमकाया कि वो उनके निजी मामलों में हस्तक्षेप न करे।

डीजी को नोटिस जारी करेगा महिला आयोग

डीजीपी पुरषोत्तम और पत्नी के बीच हुई इस मारपीट की घटना घर में ही लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो के मुताबिक घटना रविवार दोपहर 2.49 बजे की है। करीब साढ़े चार मिनट के वीडियो में आइपीएस अधिकारी पत्नी को कई बार बेरहमी से मारते और अपशब्द का प्रयोग करते दिखाई दे रहा है। घटना के बाद पुरुषोत्तम को पद से हटा दिया गया है। उनका लोक अभियोजन संचालनालय से डीजी गृह विभाग मंत्रालय में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं, मामला राज्य महिला आयोग पहुंचने के बाद अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि, हम डीजी को नोटिस जारी करेंगे।

पुरुषोत्तम शर्मा ने क्या कहा

स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि, ‘मैंने कोई अपराध नहीं किया है। ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का पारिवारिक मामला है। अगर वह मुझसे इतनी नाराज हैं तो मेरे साथ क्यों रहती हैं। मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं?’ शर्मा ने कहा, ‘यह मेरा पारिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा। मैं मेरी पत्नी से लगातार संपर्क में हूं। मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं कि यह मामला सुलझा लिया जाए। यह सेल्फ डिफेंस के तहत झूमा-झटकी का मामला है। मैंने कोई मारपीट नहीं की है, सिर्फ धक्का-मुक्की और झूमा-झटकी हुई है।’

स्पेशल डीजी ने वायरल वीडियो को लेकर कहा कि, ‘मेरी पत्नी और मेरा बेटा ही बता सकते हैं कि उन्होंने वीडियो क्यों वायरल किया। मेरी पत्नी ने पूरे घर में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। मैं जहां जाता हूं, मेरा पीछा करती है। मैं बहुत परेशान हूं, 2008 में भी उन्होंने मारपीट की शिकायत की थी। आज 12 साल बाद पता नहीं फिर उन्हें मुझसे क्या तकलीफ हो गई। अगर मुझसे वो इतनी दुखी थीं तो इतने साल मेरे साथ क्यों रहीं। यह मेरे लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं।’

2009 में भी प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था

गौरतलब है कि पुरुषोत्तम और प्रिया के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है। 2009 में प्रिया ने डीजी के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था।

Related posts