कोरोना के चलते MP में 10वीं-12वीं के बोर्ड एग्‍जाम स्‍थग‍ित

exam,exam tips,exam tips in hindi

चैतन्य भारत न्यूज

मध्य प्रदेश सरकार ने पिछले महीने राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि को देखते हुए राज्य में कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। बता दें कि राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 30 अप्रैल और 1मई से होनी थीं। लेकिन अब हाल ही में आई सूचना के मुताबिक एमपी बोर्ड ने 10वीं 12वीं, 12वीं वोकेशनल, डिप्लोमा इन प्री स्कूल एजुकेशन और फिजिकल ट्रेनिंग परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। परीक्षा के आयोजन की कोई नई तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है।


एमपी स्कूल शिक्षा विभाग ने एक आधिकारिक बयान में कहा क‍ि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। इस पर जल्द ही निर्णय सुनाया जाएगा।

बता दें कि इसके साथ की राज्य सरकार द्वारा कक्षा 1 से कक्षा आठवीं तक के स्टूडेंट्स को क्लास प्रोजेक्ट के आधार पर अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा। गौरतलब है कि राज्य में संक्रमण के मामलों में हुई बेतहाशा बढ़ोतरी के कारण 9वीं कक्षा और 11वीं कक्षा की अंतिम परिक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया है। स्टूडेंट्स् को अब शैक्षणिक सत्र में आयोजित टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर मूल्यांकर कर अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा।

Related posts