महीनेभर के लिए टलीं MP बोर्ड परीक्षाएं, CBSE की 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं टाल सकती है सरकार

चैतन्य भारत न्यूज

भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू होते जा रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1.84 लाख नए मामले सामने आए हैं। इस वजह से परीक्षाओं को टालने पर विचार किया जा रहा है। बुधवार को ही मध्य प्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को टालने का फैसला लिया गया है। मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षाओं को 1 महीने के लिए टाल दिया गया है।

CBSE परीक्षाओं को लेकर जल्द ही फैसला

बता दें CBSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को भी टालने की मांग हो रही है। देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों की वजह से 9 अप्रैल को करीबन एक लाख से अधिक विद्यार्थियों ने चेंज डॉट ओआरजी की याचिका पर हस्ताक्षर कर सरकार से मई में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को रद्द या ऑनलाइन आयोजित करने का अनुरोध किया था। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और संबंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग की। जल्द ही CBSE की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर भी ऐलान हो सकता है।

4 मई से होनी हैं CBSE बोर्ड की परीक्षाएं

CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 4 मई से होनी हैं। बोर्ड की तरफ जारी शेड्यूल के मुताबिक, एग्जाम दो शिफ्ट में कराई जाएंगी। लेकिन अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोर्ड के एग्जाम टाले जा सकते हैं। CBSE की बोर्ड परीक्षाओं कमें 30 लाख से ज्यादा स्टूडेंट शामिल होंगे। परीक्षा ऑफलाइन होनी है। इसे लेकर छात्र सोशल मीडिया पर #CancelBoardExam2021 कैंपेन भी चला रहे हैं।

Related posts