कोरोना ने बेरंग की होली: MP में त्योहार के लिए गाइडलाइन जारी, जुलूस निकालने व भीड़ में होली खेलना सख्त मना

चैतन्य भारत न्यूज

29 मार्च को होली का त्योहार है। लेकिन इस बार कोरोना रंगों के इस त्योहार को बेरंग कर सकता है। दरअसल, देश में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है। ऐसे में सभी राज्यों की सरकार सावधानी बरत रही हैं। संक्रमण फैलने की रफ्तार बढ़ने से मध्यप्रदेश सरकार ने त्योहार के लिए गाइडलाइन जारी की है। इस दौरान भीड़ में होली खेलने पर रोक लगा दी गई है।

हर रविवार लॉकडाउन

बता दें मध्यप्रदेश सरकार ने हर रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। होलिका दहन रविवार को ही होने की वजह से वैसे भी लॉकडाउन लगा रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि, ‘कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। इंदौर-भोपाल समेत 11 जिलों में रोज 20 से ज्यादा केस आ रहे हैं। इसलिए यहां होली पर गेर-जुलूस निकालने पर रोक रहेगी। ज्यादा संख्या में लोग इकट्‌ठा नहीं हो पाएंगे।’

करीला माता मेला रद्द

शादी और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में भी लोगों की संख्या सीमित रहेगी। हालांकि यह संख्या कितनी हो सकती है, इस पर अभी सरकार ने अपना रुख साफ नहीं किया है। इन जिलों में जनसुनवाई भी स्थगित की जा सकती है। यह फैसला कलेक्टर पर छोड़ा गया है। अशोकनगर में लगने वाले करीला माता मेले को भी रद्द कर दिया गया है।

 

Related posts