इंदौर में युवक का पिटाई कांड: मप्र से लेकर दिल्ली तक बवाल, गृह मंत्री बोले- चूड़ी वाले ने धर्म छिपाया इसलिए हुआ विवाद

चैतन्य भारत न्यूज

मध्य प्रदेश के इंदौर से एक बार फिर ऐसी घटना सामने आई है, जिसने विपक्ष को सरकार पर हमला बोलने का मौका दे दिया है। दरअसल, रविवार को शहर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के गोविंद नगर में भीड़ ने एक युवक की पिटाई कर दी। युवक द्वारा की गई लिखित शिकायत में बताया गया है कि, भीड़ ने पहले उससे उसकी जाति पूछी, उसके बाद मारपीट शुरू कर दी। अब पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, युवक ने अपना नाम तस्लीम बताया है। वहीं अब इस मामले में राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा करते हुए कहा है कि, युवक हिंदू नाम रखकर चूड़ियां बेच रहा था और उसके पास से दो आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि युवक को पीटने वालों के साथ जिसकी पिटाई हुई उसपर भी कार्रवाई होगी। दूसरी तरफ कांग्रेस ने कहा कि गृह मंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। सवाल यह है कि उसने अपना धर्म क्यों छिपाया? सही नाम से घूमे जहां घूमना है, कौन रोक रहा है लेकिन उसनेे ऐसा क्यों किया। ‘

उधर, कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह वीडियो अफगानिस्तान का नहीं है बल्कि इंदौर का है। राज्य में मुसलमान युवक के साथ मॉब लिंचिंग करवाई जाती है। शिवराज सिंह जी के सपनों के मध्यप्रदेश में मुसलमान का सामान लूट कर सरेआम भीड़ से पिटाई करवाई जाती है। उन्होंने आगे लिखा है कि युवक से हमारी बात हुई है, उसके नुकसान की भरपाई मैं कर रहा हूं और कानूनी सहायता के लिए वकील भी उपलब्ध करवाया जाएगा कांग्रेस की टीम पीड़ितों के साथ है।

साथ ही कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया है कि, सूबे की सरकार कार्रवाई ना करने के लिए पुलिस पर दबाव डाल रही है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। सबने वीडियो देखा कि किस बेरहमी से उस बच्चे को पीटा गया जबकि वो गिड़गिड़ा रहा था। गृह मंत्री के प्रभार का जिला है इंदौर और वहीं यह हाल है। एक तो बच्चे की बेरहमी से पिटाई हुई और अब उसपर ही कार्रवाई हो रही है? सब कुछ सरकार के संरक्षण में हो रहा है। गृहमंत्री बोल रहे हैं कि धर्म बदलकर चूड़ी बेच रहा था तो मैं पूछना चाहता हूं कि क्या अब हमें धर्म की तख्ती गले मे लगाकर व्यापार करना पड़ेगा? गृह मंत्री समाज को यह किस दिशा में ले जाना चाहते हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें देखा जा सकता है कि इंदौर में एक चूड़ी बेचने वाले शख्स के साथ भीड़ मारपीट करती नजर आ रही है। लोगों का कहना है कि शख्स ने महिला के साथ छेड़छाड़ की और अपनी पहचान छिपाई। वहीं पीड़ित तस्लीम का आरोप है कि लोगों ने पहले उसकी जाति पूछी और फिर उसकी पिटाई करने लगे।

Related posts