मुकेश अंबानी ने लगातार 12वें साल नहीं बढ़ाई अपनी सैलरी, जानिए कितना है उनका सालाना वेतन

चैतन्य भारत न्यूज

भारत के सबसे अमीर उद्यमी और रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लगातार 12वें साल अपने वार्षिक सैलरी पैकेज में कोई इजाफा नहीं किया है। साल 2008-09 से उनका पैकेज 15 करोड़ रुपए पर स्थिर है। जानकारी के मुताबिक, अंबानी ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न संकट को देखते हुए अपनी सैलरी नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया है।

15 करोड़ पर स्थिर रखा वेतन

अंबानी ने अपना वेतन, अन्य सुविधाएं, भत्ता और कमीशन 2008-09 से 15 करोड़ रुपए पर स्थिर रखा है। उन्होंने इस तरह हर साल अपने पारितोषिक (Reward) में 24 करोड़ रुपए से अधिक का त्याग किया है। एक ओर जहां अंबानी ने अपना वेतन नहीं बढ़ाया तो वहीं दूसरी ओर उनके रिश्तेदार निखिल और हितल मेसवानी समेत कंपनी के सभी पूर्णकालिक निदेशकों के वेतन में 31 मार्च 2019 को समाप्त वित्त वर्ष में अच्छी वृद्धि हुई है।

इसलिए स्थिर रखा वेतन

कंपनी की सालाना रिपोर्ट में कहा गया है कि, ‘देश में कोविड-19 महामारी और उसके समाजिक, आर्थिक और उद्योगों पर पड़ने वाले व्यापक असर को देखते हुए कंपनी के चेययरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने स्वेच्छा से अपना वेतन नहीं लेने का निर्णय किया है।’ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अंबानी कोविड-19 संकट के समाप्त होने तक अपना वेतन नहीं लेंगे।

ये भी पढ़े…

जियो-फेसबुक डील के बाद मुकेश अंबानी की संपत्ति में हुआ बड़ा इजाफा, बने एशिया के सबसे अमीर शख्स

जन्मदिन विशेष: अरबपति मुकेश अंबानी की ये आदतें उन्हें बनाती हैं खास

जन्मदिन विशेष: ऐसा रहा मुकेश अंबानी का देश के सबसे अमीर शख्स बनने तक का सफर, एकमात्र ऐसे कारोबारी जिसे मिली Z सिक्योरिटी

 मुकेश अंबानी लगातार 12वें साल बने देश के सबसे अमीर शख्‍स, ये हैं टॉप-10 सबसे अमीर भारतीय

Related posts