ओडिशा: कटक में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे 8 डब्बे, 40 यात्री घायल, 6 की हालत गंभीर

katak train accident

चैतन्य भारत न्यूज

कटक. ओडिशा के कटक में रेल हादसा हुआ है। कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। हादसे की वजह घना कोहरा बताया जा रहा है। हादसे में अब तक 40 यात्री घायल हुए हैं जिनमें 6 की हालत गंभीर है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम ने राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया है।


8 कोचों को पहुंचा नुकसान

हादसा सुबह करीब 7 बजे सलगांव और नेरगुंडी स्टेशन के बीच हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे एक्सीडेंट मेडिकल वैन घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। राहत-बचाव टीमों ने सभी घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया है। अधिकारियों ने बताया कि, ‘ट्रेन हादसे में 8 कोचों को नुकसान पहुंचा है। पांच कोच पटरी से उतर गई हैं जबकि 3 कोच ट्रैक से हल्की नीचे लुढ़क गई हैं।’ इस घटना में किसी मौत की सूचना नहीं है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। ये नंबर हैं 0674-1072 और 0671-1072। रेलवे के मुताबिक यात्रियों को मदद के लिए हर संभव कोशिशें की जा रही है। इसके अलावा ट्रेन हादसे की जानकारी हेल्पलाइन नंबर 1072 पर भी ली जा सकती है।

कोहरे का कहर जारी

बता दें पिछले काफी दिनों से उत्तर भारत में कोहरे का कहर जारी है। इसके कारण दृश्यता काफी घट गई है। इसका असर रेल और हवाई यातायात पर खासकर देखा जा सकता है। 16 जनवरी को भी अलग-अलग कारणों से कई ट्रेनें कैंसिल की गई है। इनमें ज्यादातर ट्रेनों को गुरुवार के लिए पूरी तरह रद्द किया गया है, जबकि कुछ ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। जिन गाड़ियों को कैंसिल किया गया है, उनमें एक्सप्रेस, पैसेंजर और सुपर फास्ट ट्रेनों के साथ कुछ स्पेशल ट्रेनें भी हैं।

ये भी पढ़े…

वेल्लोर : घने कोहरे के कारण आपस में टकराईं 10 गाड़ियां, दर्जनभर लोग घायल

ग्रेटर नोएडा : मौत की वजह बना कोहरा, नहर में कार गिरने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

कन्नौज: बस-ट्रक में जबरदस्त टक्कर के बाद लगी भीषण आग, 20 लाेगाें की जिंदा जलने से मौत, पीएम ने जताया दुख

Related posts