100 साल पुरानी बिल्डिंग गिरने से 12 लोगों की हुई मौत, अभी भी दबे हुए हैं कई लोग, सीएम फड़णवीस ने जताया दुख

mumbai,mumbai building collapse,dongari

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. मंगलवार सुबह मुंबई के डोंगरी इलाके में बड़ा हादसा हो गया। यहां एक चार मंजिला बिल्डिंग के गिरने से इलाके का माहौल मातम में बदल गया। बिल्डिंग के मलबे में करीब 40 से 50 लोगों के दबने की आशंका है। इस घटना में 12 लोगों की जान चली गई है। मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। हादसे के बाद स्थानीय पुलिस, दमकल की गाड़ियां और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है और बचाव कार्य किया जा रहा है।

चश्मदीदों ने बताया कि, मलबे में करीब 8-10 परिवार दबे हो सकते हैं। हादसे के बाद बीएमसी ने एक शेल्टर खोला है जहां पर इस बिल्डिंग के निवासियों के रुकने की व्यवस्था की जाएगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, ‘ये 100 साल पुरानी बिल्डिंग है, वहां के निवासियों को इस बिल्डिंग के पुनर्निर्माण की अनुमति मिली थी। हालांकि, अभी हमारा फोकस लोगों को बचाने पर है। जब सारी बातें सामने आएंगी तो इसकी जांच कराई जाएगी।’

बीएमसी के मुताबिक, यह हादसा मंगलवार 11 बजकर 48 मिनट पर डोंगरी के टांडेल गली में हुआ। यहां केसरबाई नाम की बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया। यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है। इस बिल्डिंग में 8-10 परिवार रहते हैं।

ये भी पढ़े… 

मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी, मलबे के नीचे 40 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका

VIDEO : मुंबई में भारी बारिश के कारण गटर में समाई स्कूटी, लोगों ने BMC पर निकाली जमकर भड़ास

मुंबई-पुणे में बारिश ने मचाई तबाही, सोमवार रात दीवार गिरने से 21 लोगों की हुई मौत

Related posts