मुंबई-पुणे में बारिश ने मचाई तबाही, सोमवार रात दीवार गिरने से 21 लोगों की हुई मौत

mumbai barish,wall collapse in maharashtra,munbai rain

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर जारी है। यहां भारी बारिश से तबाही मची हुई है। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार देर रात को बारिश के कारण महाराष्ट्र में तीन जगह दीवारें गिरी हैं। इन तीनों घटनाओं में 21 लोगों की मौत हो गई। दीवार गिरने की घटना कल्याण, मलाड ईस्ट और पुणे में हुई है।

पहली घटना

पहली घटना मलाड इस्ट के पिंपरी पाड़ा में मूसलाधार बारिश के कारण हुई। यहां दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में 13 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम ने पहुंचकर तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। घायलों को जोगेश्वरी के ट्रमा सेंटर और कांदिवली के शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


दूसरी घटना

बारिश के कारण दीवार गिरने की दूसरी घटना रात साढ़े बारह बजे कल्याण में हुई। यहां नेशनल उर्दू हाई स्कूल के कम्पाउंड की दीवार गिर गई जिससे 3 लोगों की मौत हो गई। दीवार से सटे हुए घर बने थे। ऐसे में दीवार के मलबे की चपेट में लोग आ गए। इस हादसे में 4 लोग घायल हुए हैं। घटना के कुछ ही देर बाद पुलिस, फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू टीम पहुंच गई थी। मरने वालों में 3 साल की एक बच्ची भी शामिल है। घायल लोगों को इलाज के लिए कल्याण के रुक्मणी बाई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीसरी घटना

एक बार फिर पुणे में देर रात दीवार गिरने की घटना हुई। दीवार की चपेट में आकर 6 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में 4 लोग घायल हो गए हैं। यह हादसा पुणे के सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने से हुआ है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम ने पहुंचकर मलबा हटाना शुरू कर दिया था जिसके बाद उसमें दबे लोगों को निकाला गया।

मौसम विभाग ने आज भी महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे और पालघर में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है। मुंबई में 11:50 बजे हाई टाइड का अलर्ट भी है।

ये भी पढ़े… 

पुणे में दर्दनाक हादसा, बारिश के कारण गिरी पार्किंग की दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत

मानसून की पहली बारिश में डूबी मायानगरी, सड़कों पर पानी भरने से लगा जाम, बीएमसी के लिए आफत

बारिश में दाद, खाज और खुजली से राहत दिलाएगा ये लाल रंग का फूल, ऐसे करें इस्तेमाल

Related posts