पटना से गिरफ्तार हुआ दाऊद इब्राहिम का करीबी डॉन एजाज लकड़वाला, 2003 से तलाश में थी मुंबई पुलिस

चैतन्य भारत न्यूज

पटना. माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी गैंगस्टर एजाज लकड़वाला को मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, एजाज को जक्कनपुर थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद उसे मुंबई लाया गया।


एजाज के खिलाफ 25 मुकदमे दर्ज

बता दें लकड़वाला मुंबई के सबसे बड़े गैंगस्टरों में शामिल था। वह गैंगस्टर छोटा राजन का भी करीबी था। साल 2003 में यह अफवाह फैली थी कि बैंकाक में हुए दाऊद गिरोह के हमले में उसकी मौत हो गई, लेकिन वह बच गया था। सूत्रों के मुताबिक, इस हमले के बाद लकड़वाला बैंकाक से कनाडा चला गया और पिछले काफी समय से वहीं पर था। तब से ही मुंबई पुलिस उसकी तलाश में है। एजाज पर रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामले मुंबई और दिल्ली में 25 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

कुछ दिन पहले बेटी हुई गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि लकड़ावाला नेपाल के रास्ते पटना पहुंचा था, जहां मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से उसे दबोच लिया। इससे पहले 29 दिसंबर को मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को जबरन वसूली के दूसरे मामले में मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था। बताया गया था कि, सोनिया अपने पिता के कहने पर बांद्रा के एक बिल्डर से रंगदारी वसूलने के लिए लगातार धमकी दे रही थी। इसके बाद सोनिया अपने नकली पासपोर्ट का उपयोग कर अपनी बेटी के साथ नेपाल भागने की कोशिश कर रही थी, लेकिन वह पकड़ा गई। वहीं 2019 में पुलिस ने लकड़वाला के सहयोगियों और उसके बड़े भाई आकिल को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़े…

मुंबई में हुआ डॉन दाऊद इब्राहिम का बर्थडे सेलिब्रेशन, फेसबुक पर शेयर की तस्वीरें, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

Related posts