एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे को क्राइम ब्रांच से हटाया गया, वॉट्सऐप पर लिखा- दुनिया को ‘अलविदा कहने का समय आ गया’

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. मुकेश अंबानी के घर के हाई प्रोफाइल मामले के संबंध में फंसे मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे को क्राइम ब्रांच से हटा दिया गया है। यह कार्रवाई उन पर हत्या के एक मामले में उनका नाम आने के बाद की गई है। भारतीय जनता पार्टी काफी दिनों से सचिन वझे की गिरफ्तारी की मांग करती आ रही है।

वझे पर क्या आरोप है?

बता दें एंटीलिया के बाहर मिली संग्दिध गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या के बाद उनकी पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में सचिन वझे पर हत्या करने का शक जताया गया था। शनिवार को सचिन वझे राष्ट्रीय जांच एजेंसी के दफ्तर पहुंचे। यहां संदिग्ध कार मामले के संबंध में उनका बयान दर्ज किया गया। बता दें कि सचिन वझे ने जिला सत्र न्यायालय ठाणे में अग्रिम जमानत की अर्जी दी है। अदालत इस मामले की सुनवाई 19 मार्च को करेगी। मुंबई अपराध शाखा के सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे का तबादला नागरिक सुविधा केंद्र (सीएफसी) में कर दिया गया है। सीएफसी शहर पुलिस की एक इकाई है।

पत्नी ने कहा था- वझे इस्तेमाल कर रहे थे स्कॉर्पियो

स्कार्पियो मिलने के करीब एक सप्ताह बाद मनसुख हिरेन का शव उनके घर से सात किलोमीटर दूर ठाणे की समुद्री खाड़ी में पाया गया। इसके बाद उनकी पत्नी ने खुलासा किया कि उक्त स्कार्पियो कार पिछले चार महीने से API सचिन वझे ही इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंने ATS को दर्ज कराए अपने बयान में भी सचिन वझे पर ही हत्या का शक जाहिर किया है।

वझे का इमोशनल स्टेटस

सचिन वझे ने वॉट्सऐप पर बेहद इमोशनल मेसेज लिखा कि, ‘इतिहास एक बार फिर से दोहराया जाएगा। मेरे सहयोगी अधिकारी मुझे गलत तरीके से फंसाने में जुटे हैं। हालांकि पहले की अपेक्षा इस बार हालात अलग हैं। तब मेरे पास 17 साल की आशा थी, संयम, जिंदगी और नौकरी भी थी। लेकिन अब मेरे पास ना तो 17 साल की जिंदगी है और ना ही नौकरी और धीरज। मुझे लगता है कि दुनिया से दूर जाने का वक्त पास आ गया है।’

सचिन वझे कौन हैं?

अर्णब गोस्वामी से जुड़े अन्वय नाइक आत्महत्या मामला और TRP घोटाले की जांच वझे की देखरेख में हो रही थी। अर्णब को तड़के सुबह घर से हिरासत में लेने वाले अधिकारी सचिन वझे ही हैं। अब तक साठ से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके हैं, जिसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन गैंग के कई गुर्गों का नाम शामिल है।

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार में मिली 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद, सरकार ने बढ़ाई परिवार की सुरक्षा

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो के मालिक का शव मिला, पुलिस का दावा- क्रीक में कूदकर आत्महत्या की

अब जैश-उल-हिंद ने अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने से किया इनकार, कहा- हमारी लड़ाई मोदी से है ना कि अंबानी से

Related posts