मुंबई में भारी बारिश, बाढ़ जैसे हालात, गाड़ियों पर गिरे पेड़, देखें मायानगरी की भयावह तस्वीरें

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इस समय कोरोना का कहर तो है ही और साथ ही मायानगरी प्रचंड बारिश का भी सामना कर रही है। मुंबई में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। यहां लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण मुंबईवासियों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कहीं गाड़ियां डूब गई तो कहीं गाड़ियों के ऊपर पेड़ गिर गए। कहीं लोग बारिश की वजह से फंस गए उन्हें रेस्क्यू किया गया।

बुधवार को लगातार बारिश होने के कारण शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया, सब यातायात ठप हो गया, जहां लोग थे वहां ही फंस गए। हालात ये हैं कि सिर्फ 12 घंटे में ही मुंबई के कोलाबा इलाके में इतनी बारिश हो गई जितनी 46 साल में नहीं हुई थी। कोलाबा इलाके में बुधवार सुबह 8 बजे से रात के 8 बजे तक 293।8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

रेलवे ट्रैक पानी में डूब जाने से भी रेल परिचालन पर खासा असर पड़ा है। मस्जिद और भयखाला रेलवे स्टेशनों के बीच दो लोकल ट्रेन भी बारिश के पानी में फंस गईं। रेलवे के कर्मचारियों को लोकल ट्रेन में फंसे 150 यात्रियों को सुरक्षित निकालने में खासा संघर्ष करना पड़ा।

बारिश के साथ-साथ हवा की रफ्तार भी बहुत तेज रही और इस दौरान 106 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गई थी। भारी बारिश के कारण करीब आधा दर्जन मकान और 150 पेड़ गिरने की आशंका जताई जा रही है। गुरुवार को भी मुंबई में तेज बारिश का अलर्ट जारी है और तेज हवाएं चलने की बात कही गई है।

Related posts