50 लाख के बीमा के लिए करवाया खुद का मर्डर, 80 हजार में दी अपनी ही मौत की सुपारी

balveer

चैतन्य भारत न्यूज

एक व्यक्ति ने खुद को ही मारने की सुपारी दे दी। मृतक ने 50 लाख रुपए का बीमा दिलाने के लिए खुद की हत्या करवा दी। यह मामला राजस्थान के भीलवाड़ा का है। करीब 6 दिन पहले भीलवाड़ा के मंगरोप में बलवीर नाम के व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। उसके हाथ-पैर बिजली के तारों से बंधे हुए थे और उसका गला घोंटकर मारा गया था।



सूत्रों के मुताबिक, इस पूरे हत्याकांड की साजिश मृतक ने ही रची थी। बलवीर ने 50 लाख रुपए का बीमा क्लेम करवाने के लिए खुद को मारने की साजिश रची। उसने खुद की हत्या करवाने के लिए दो लोगों को 80 हजार में सुपारी दी। मामले का खुलासा होते ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बलवीर ने खुद की हत्या करवाने के लिए सुनील यादव नाम के एक व्यक्ति को यूपी से बुलवाया था। फिर सुनील ने राजवीर के साथ मिलकर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, राजवीर मृतक बलवीर के साथ पहले काम भी कर चुका है। दोनों ने मिलकर बलवीर का गला दबाया और उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने बताया कि, बलवीर ने कई लोगों से 20 लाख रुपए का कर्ज लिया था। फिर उसने इन पैसों को लोगों को ब्याज पर दे दिया था। उसे मूलधन तो मिल रहा था लेकिन कर्जदार ब्याज नहीं दे रहे थे। इस वजह से बलवीर पिछले करीब 6 महीने से परेशान था।

फिर बलवीर ने एक बीमा कंपनी से खुद का 50 लाख रुपए का एक्सीडेंटल बीमा करवाया। इसके बदले उसने करीब 8 लाख 43 हजार रुपए का प्रीमियम भी जमा किया। फिर उसने बीमा क्लेम उठाने के इरादे से खुद की हत्या करवाने की साजिश रची। घटना से 2 दिन पहले यानी 2 सितंबर को बलवीर ने सुनील को अपने साथ ले जाकर घटनास्थल भी दिखाया। बलवीर चाहता था कि, मरने के बाद उसके घरवालों को ये पैसा मिल जाए जिससे कि कर्जदार उन्हें तंग न करें और बाकी के पैसों से वह आराम से अपनी जिंदगी गुजार सकें। बलवीर के घरवालों को इस बीमा के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

ये भी पढ़े…

वायुसेना के पूर्व कर्मचारी ने की आत्महत्या, पी. चिदंबरम को ठहराया मौत का जिम्मेदार

काम न मिलने से निराश इस एक्ट्रेस ने बिल्डिंग की छत से कूदकर की आत्महत्या

आर्थिक बदहाली से परेशान होकर इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कर ली आत्महत्या, 56 गेंदों में जड़ा था शतक

 

Related posts