रामायण-गीता का पाठ करने पर लोगों ने की मुस्लिम शख्स की पिटाई, हारमोनियम भी तोड़ा

aligarh,muslim man,ramayan

चैतन्य भारत न्यूज

अलीगढ़. एक मुस्लिम शख्स को लोगों ने इसलिए खूब पीटा क्योंकि वह रामायण का पाठ कर रहा था। यह मामला अलीगढ़ के थाना देहलीगेट क्षेत्र के महफूज नगर का है। यहां गोश्त वाली गली में अपने घर में रामायण पढ़ रहे मुस्लिम श्रद्धालु को मोहल्ले के ही लोगों ने पीटा और साथ ही उसका हारमोनियम भी तोड़ दिया।

आरोपी उनके धार्मिक ग्रंथ को भी उठा ले गए। इसके बाद पीड़ित अपना टूटा हुआ हारमोनियम लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचा। यहां उसने एसएसपी को घटना की पूरी जानकारी दी। इसके बाद एसएसपी ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए गुरुवार देर रात दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों के मुताबिक, महफूज नगर निवासी दिलशेर मीट फैक्ट्री में सिक्योरिटी गार्ड हैं। रात की ड्यूटी पूरी करके गुरुवार सुबह वह अपने घर आए और स्नान करके रामायण का पाठ करने बैठ गए। इसी बीच समीर और जाकिर समेत कुछ और भी युवक उनके घर में घुस आए और गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। फिर सभी आरोपियों ने हरमोनियम भी तोड़ दिया। आरोपियों ने उन्हें धमकी भी दी कि यदि उन्होंने ये पाठ फिर किया तो वो उन्हें जान से मार देंगे।

दिलशेर ने बताया कि उन्होंने रोजाना रामायण पाठ करने की आदत बना ली है। अब तो उन्हें कई चौपाइयां याद भी हो गई हैं। न सिर्फ रामायण बल्कि वह गीता भी पढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘मैं साल 1979 से रामायण पाठ कर रहा हूं। इससे मेरे मन को सुकून मिलता है। लेकिन कुछ लोग इसका विरोध करते हैं और आए दिन मुझे धमकाते हैं।’ उन्होंने पुलिस को बताया कि हर वक्त उनकी जान को खतरा बना रहता है।

Related posts