मां छोड़ कर चली गई, पिता जेल में बंद, कड़ाके की ठंड में कुत्‍ते के साथ फुटपाथ पर सोने को मजबूर मासूम

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर से एक सोते हुए बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि बेबस बच्चा कड़ाके की ठंड में एक चटाई और चादर के सहारे एक कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोया हुआ है। तस्वीर वायरल होने के बाद जनपद का प्रशासन नींद से जागकर हरकत में आ गया और आलाधिकारियों के निर्देश पर जनपद पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला।

जब पुलिस ने इस बच्चे से इस तरह सड़क पर सोने की बात पूछी तो बच्चे की कहानी इतनी भावुक थी कि हर किसी का दिल पसीज गया। लगभग 9 से 10 साल के दिखने वाले इस बच्चे ने अपना नाम अंकित बताया है। उसके अनुसार उसका पिता जेल में बंद है और मां छोड़ कर चली गई। इस वजह से उसे इस तरह दिन गुजरने पड़ रहे हैं।

ये बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहीं जानता है। वह चाय की दुकान पर काम कर और कूड़ा बिन कर पैसे कमा कर अपना और अपने साथी कुत्ते जिसे वह प्यार से डैनी कहता है, उसका पेट भरता है। फिर रात को कड़ाके की सर्दी में वह मुजफ्फरनगर के शिव चौक स्थित मार्केट में किसी भी दुकान के सामने अपने दोस्त कुत्ते के साथ सो जाता था। कुत्ता रात भर अपने मालिक का ध्यान रखता था।

सोशल मीडिया पर बच्चे की तस्वीर वायरल होने के बाद जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिए जब पुलिस टीम लगाई तो बच्चे को पुलिस ने शहर से बरामद कर लिया। अब बच्चा चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के देख रेख में है, जहां उसके रहने के साथ-साथ जिला प्रशासन अच्छी पढ़ाई का इंतजाम भी करवा रहा है।

Related posts