कार्तिक पूर्णिमा पर बिहार में बड़ा हादसा, स्नान के दौरान डूबने से 3 बच्चियों समेत 7 की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

पटना. बिहार के नवादा जिले में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्नान करने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां कार्तिक पूर्णिमा पर नहाने गई 2 युवतियों की मौत हो गई, जबकि बचाने गए एक शख्स की भी डूबकर मौत हो गई।


जानकारी के मुताबिक, अनुराधा और शिल्पी नाम की 2 युवतियां तालाब में नहा रही थी और इसी दौरान दोनों डूबने लगी। दोनों को डूबता देख सुखो देवरा जेपीएन स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष अविनाश कुमार उर्फ राकेश सिंह ने बचाने का प्रयास किया लेकिन दोनों युवतियों को वह बचा नहीं पाए और हादसे में अविनाश कुमार की भी मौत हो गई।

घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया। मृतक युवतियों की उम्र 18-18 साल है जबकि बचाने वाले शख्स की पहचान अविनाश कुमार पिता मिथिलेश सिंह की उम्र 40 वर्ष बताई जा रही है। खबरों के मुताबिक, अविनाश एक सरकारी स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

नवादा के पड़ोसी जिले नालंदा में भी बड़ी घटना हो गई है। कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करने के दौरान सकरी नदी में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई है। मौके पर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने गोताखोरों की मदद से शवों की तलाश शुरू की। एसडीआरएफ की मदद से शवों को बरामद कर लिया गया है। मृतक बच्चियों की पहचान घोसरवा गांव के ही अजय सिंह के पुत्री सोनम और अंशु कुमारी तथा दीपू सिंह के पुत्री प्रीति कुमारी के रूप में की गई है। इसके अलावा भी बाढ़ में एक शख्स की मौत हुई है। फिलहाल शख्स की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Related posts