बंगाल : चुनावी नतीजे आने के बाद हिंसा, BJP दफ्तर पर हमला, 4 लोगों की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही बंगाल में हिंसा शुरू हो गई। चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की धमाकेदार जीत हुई है। लेकिन चुनाव नतीजों के बाद से ही राज्य के अलग-अलग इलाकों में हिंसा जारी है।

बीजेपी दफ्तर में तोड़फोड़

सोमवार को नंदीग्राम में भी बवाल हुआ, यहां भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर में तोड़फोड़ की कोशिश की गई। इसके अलावा दफ्तर को आग के हवाले करने की कोशिश की गई। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि ये सब तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है। सिर्फ बीजेपी के दफ्तर ही नहीं, बल्कि यहां पर कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़-आगजनी की गई है।

नतीजों के बाद शुरू हुई हिंसा में चार की मौत

रविवार से लेकर अबतक बंगाल में हिंसा के बाद चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें दक्षिण 23 परगना, नदिया में बीजेपी के कार्यकर्ता, वर्धमान में टीएमसी और उत्तर 24 परगना में ISF के कार्यकर्ता की जान चली गई है।

ममता बनर्जी अपनी सीट से हारीं

बीजेपी का यह भी आरोप है कि, तोड़फोड़ के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो हंगामा करने वाले भाग गए। इस घटना के बाद नंदीग्राम बाजार इलाके में तनाव बढ़ गया है। गौरतलब है कि बंगाल में भले ही तृणमूल कांग्रेस की जीत हुई हो, लेकिन नंदीग्राम में खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव हार गई हैं। ममता बनर्जी को बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव हराया है।

Related posts