Video : गोधरा कांड पर पीएम मोदी ने कहा- ‘मैंने जुर्म किया तो फांसी दे दो’

narendra modi biopic,godhra kand,narendra modi biopic release date

टीम चैतन्य भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय मुख्य किरदार में नजर आएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की बायोप‍िक र‍िलीज से पहले ही विवादों के घेरे में आ गई है। दरअसल, विपक्षी पार्टियों ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए निर्वाचन आयोग में शिकायत भी की है। इस बीच हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म का नया प्रोमो वीडियो जारी कर दिया गया है। यह प्रोमो साल 2002 में हुए गोधरा कांड पर आधारित है।

बढ़ सकती हैं राजनितिक बहस

16 सेकेंड के इस प्रोमो में पीएम मोदी बने व‍िवेक से पत्रकार सवाल पूछता है कि- आपने आज तक गोधरा के लिए माफी क्यों नहीं मांगी? तो इसके जवाब में पीएम मोदी कहते हैं कि- ‘माफी गुनहगार मांगता है और कानून सबूत। अगर मैंने जुर्म किया है तो फांसी पर लटका दो।’ ऐसे में इस वीडियो के रिलीज होने के बाद एक बार फिर राजनीतिक बहस होने की संभावना बढ़ गई है। पीएम मोदी बायोपिक का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है। इससे पहले ओमंग कुमार ‘मैरी कॉम’ और ‘सरबजीत’ जैसी बायोपिक फिल्में बना चुके हैं।

क्या है गोधरा कांड की कहानी?

साल 2002 में गुजरात के गोधरा स्टेशन पर भीड़ ने साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन को जला दिया था। इस अग्निकांड में अयोध्या में कारसेवा कर लौट रहे 59 लोगों ने अपनी जान गवां दी थी। घटना के बाद पूरे गुजरात में हिंसा भड़क गई थी और विपक्षी पार्टी के लोग तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी पर निशाना साध रहे थे। इस फिल्म के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर उनके राजनीति तक के सफर को दिखाया जाएगा। फिल्म के ट्रेलर सामने आने के बाद तमाम लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे साल 2019 की बेस्ट कॉमेडी फिल्म घोषित कर दिया था।

Related posts