मोदी कैबिनेट से डॉ. हर्षवर्धन और शिक्षा मंत्री निशंक समेत कई मंत्रियों की छुट्टी, 43 नए नेता लेंगे शपथ

चैतन्य भारत न्यूज

केंद्रीय कैबिनेट में बुधवार शाम को बड़ा बदलाव होना है, उससे पहले दिल्ली में सियासी हलचल तेज हो गई है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे होने के बाद पहली बार कैबिनेट में बदलाव होने जा रहा है। मंत्रिमंडल में नए नामों के जुड़ने से पहले कुछ पुराने नामों को विदाई दी जा रही है। शाम को 6 बजे कुल 43 मंत्री शपथ ले सकते हैं। इनमें नए और पुराने दोनों मंत्री शामिल होंगे। नई कैबिनेट में कई युवा चेहरों को मौका मिल सकता है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की कैबिनेट से छुट्टी हो गई है। जानकारी के मुताबिक, रमेश पोखरियाल निशंक को खराब स्वास्थ्य की वजह से केंद्रीय कैबिनेट से हटाया गया है। कोरोना होने के बाद से ही उनका स्वास्थ्य लगातार ठीक नहीं था, ऐसे में अब उन्हें मंत्रिमंडल से हटाया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन पर भी गाज गिर गई है, उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। कोरोना काल में जिस तरह मोदी सरकार पर सवाल खड़े हुए थे, उस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय निशाने पर आया था।

इनके अलावा संतोष गंगवार, देबोश्री चौधरी, सदानंद गौड़ा की भी कैबिनेट से छुट्टी हो गई है। इनसे पहले थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बनाया दिया गया है, ऐसे में वो भी कैबिनेट से बाहर हो गए हैं। केंद्रीय कैबिनेट से शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोतरे ने भी इस्तीफा दे दिया है।

Related posts