शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी ने इमरान खान को नहीं दिया न्योता, बौखलाए पाकिस्तान ने कह दी ऐसी बात

modi and imran khan,pm modi shapath grahan samaroh,pakisatan

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी जल्द ही एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। पीएम मोदी 30 मई को शपथ ग्रहण करेंगे। इस समारोह में कई दूसरे देश भी हिस्सा लेंगे। लेकिन इस बार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देश पाकिस्तान को आमंत्रित नहीं किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की जीत बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने बधाई दी थी। इस दौरान उन्होंने दोनों देंशों के लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने की इच्छा व्यक्त की थी। बावजूद इसके पीएम मोदी ने इमरान खान को आमंत्रित नहीं किया। न्योता न मिलने पर पाकिस्तान को शर्मिंदा होने पड़ रहा है। इसी शर्मिंदगी को दिखाने के लिए अब पाकिस्तान ने कहा कि,
‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घरेलू राजनीति उन्हें पाकिस्तानी समकक्ष को बुलाने की इजाजत नहीं देती है।’

हाल ही में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ‘उनका (मोदी का) पूरा चुनावी कैंपेन ही पाकिस्तान विरोध पर आधारित था। ऐसी उम्मीद करना बेवकूफी ही होगी कि वह जल्द अपने पाक विरोधी राग से छुटकारा पा सकते हैं।’ बता दें पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समूह में पाकिस्तान के अलावा बिम्सटेक (BIMSTEC) देश बांग्लादेश, म्यांमार, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान को आमंत्रित किया गया है। गौरतलब है कि, साल 2014 में पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों में से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और मालदीव को ही बुलाया गया था।

Related posts