चेन्नई में बोले पीएम मोदी- मुझे कैमरा वाला आविष्कार काफी पसंद आया, ASEAN देशों के लिए भी हो ऐसा कार्यक्रम

iit madras convocation modi

चैतन्य भारत न्यूज

चेन्नई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई में स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (IIT Madras) पहुंच गए हैं। जहां वह सबसे पहले सिंगापुर-इंडिया हैकाथॉन के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे। यह हैकेथॉन भारत और सिंगापुर के बीच तकनीक विशेषज्ञों के बीच कॉम्पटीशन था। इस दौरान पीएम मोदी ने इसी तरह का ASEAN देशों के लिए हैकाथॉन शुरू करने का प्रस्ताव रखा।



उन्होंने कहा कि ‘आप पिछले 36 घंटों से इस हैकाथॉन पर काम कर रहे हैं और मुझे थकान नहीं दिख रही है। मुझे कार्य को सही तरीके से करने की संतुष्टि दिख रही है। मुझे लगता है कि संतुष्टि का भाव चेन्नई के विशेष नाश्ते से भी आता है।’ इसके अलावा पीएम ने कहा कि आज भारत 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनोमी बनने की ओर कदम बढ़ा चुका है। इसमें युवाओं के टेक्नोलॉजी इनोवेशन काम आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया की समस्याओं का भारतीय समाधान निकालना हमारा मकसद है। दुनिया को भारत राह दिखाएगा।

 

बता दें विमान से उतरने के बाद पीएम मोदी ने एयरपोर्ट बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात की। उन्होंने कहा कि दुनिया को भारत से बहुत उम्मीदें हैं और उनकी सरकार देश को महानता के पथ पर लेकर जाएगी। जहां वह पूरी दुनिया के लिए फायदेमंद साबित होगा। इस दौरान पीएम ने एक बार फिर सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अपने अभियान को दोहराया। उन्होंने कहा कि, भारत को महान बनाने का काम केवल केंद्र सरकार का नहीं बल्कि 130 करोड़ देशवासियों का भी काम है।

ये भी पढ़े…

मन की बात में पीएम मोदी ने नवरात्र व त्योहारों की बधाई के साथ इन मुद्दों पर रखी राय

विश्व के सबसे बड़े मंच पर पीएम मोदी ने 17 मिनट के भाषण में दुनिया को दिए ये 17 बड़े संदेश

Related posts