शपथ ग्रहण करने से पहले बापू-अटलजी-शहीदों के सामने सिर झुकाकर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

narendra modi,shapath grahan samaroh,atal smarak

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद आज नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। शपथ लेने से पहले सुबह सात बजे पीएम मोदी ने महात्मा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी और देश के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

सबसे पहले पीएम मोदी सुबह राजघाट पहुंचे और राष्ट्रपिता को नमन किया। फिर वह अटल समाधि स्थल पहुंचे जहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। फिर पीएम मोदी ने ट्वीट कर अटल जी को याद किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, ‘हम हर पल प्यारे अटल जी को याद करते हैं। उन्हें यह देखकर बहुत खुशी होगी कि बीजेपी को लोगों की सेवा करने का इतना अच्छा मौका मिला है। अटलजी के जीवन और कार्य से प्रेरित होकर हम सुशासन और लोगों के जीवन को बदलने का प्रयास करेंगे।’

पीएम मोदी के साथ इस दौरान केंद्रीय मंत्री (पूर्व) हरदीप सिंह पुरी भी थे। राजघाट-अटल समाधि स्थल के बाद पीएम मोदी वॉर मेमोरियल पहुंचे। वहां पहले से ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना के तीनों प्रमुख भी मौजूद थे। सभी ने यहां शहीदों को नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन के परिसर में एक भव्य समारोह में पीएम मोदी और उनका मंत्रिमंडल शपथ लेगा। शपथ ग्रहण समारोह में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा बिम्सटेक (BIMSTEC) देशों के प्रमुख समेत करीब 6 हजार मेहमान शामिल होंगे।

Related posts