ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी के साथ ली सेल्फी, कहा- कितना अच्छा है मोदी…

narendra modi ,scott morrison,g 20 summit 2019

चैतन्य भारत न्यूज

जापान के ओसाका शहर में आयोजित दो दिवसीय जी-20 समिट (G-20 Summit) में दुनिया भर के नेताओं ने शिरकत की। इस दौरान नेताओं के बीच आर्थिक मुद्दों पर द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय बातचीत हुई। इस समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होने ओसाका पहुंचे। पिछले दो दिनों में पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन समेत कई राष्ट्राध्यक्षों से मिले चुके हैं। इसी बीच पीएम मोदी की मुलाकात उनके खास दोस्त और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से भी हुई।

हाल ही में मॉरिसन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पीएम मोदी संग एक सेल्फी शेयर की है। तस्वीर को शेयर कर उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की। मॉरिसन ने तस्वीर शेयर कर कैप्शन में लिखा, ‘कितना अच्छा है मोदी!’ इस ट्वीट के साथ उन्होंने #G20OsakaSummit हैशटैग का भी इस्तेमाल किया। तस्वीर में दोनों ही देशों के प्रधानमंत्री हंसते हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें शनिवार को जी-20 समिट का दूसरा और आखिरी दिन है। समिट में आज का मुद्दा ‘केंद्र में पर्यावरण’ रहेगा। इसमें जी-20 के नेताओं के 2050 तक दुनिया के सभी महासागरों में प्लास्टिक के कचरे के डंपिंग को समाप्त करने के लिए सहमत होने की उम्मीद है। बता दें इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने ट्रंप, शिंजो आबे, पुतिन और शी जिनपिंग से मुलाकात के दौरान आतंकवाद का मुद्दा उठाया। मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि, ‘आतंकवाद दुनिया के लिए खतरा है, इससे निपटने के लिए सबको एक साथ मिलकर संघर्ष करने की जरूरत है। किसी भी रूप में इसकी फंडिंग रुकनी चाहिए।’ साथ ही पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर एक ग्लोबल कॉन्फ्रेंस की मांग भी की।

ये भी पढ़े… 

जी-20 सम्‍मेलन में शामिल होने जापान पहुंचे पीएम मोदी, भारतीय बच्चों ने पूछा- कैसे हैं आप? तो दिया ये जवाब

पीएम मोदी से मुलाकात के पहले ट्रंप ने भारत की इस बात पर जताई नाराजगी

Related posts