जीत के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, बाबा विश्वनाथ की शरण में पहुंचकर लिया आशीर्वाद

narendra modi,kashi,varanasi

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। पीएम मोदी के साथ इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यवनाथ भी मौजूद हैं। वाराणसी पहुंचकर पीएम मोदी ने सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की और उनका आशीर्वाद लिया।

तय कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी एक कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह काशीवासियों को जीत के लिए ‘धन्यवाद’ भी कहेंगे। बता दें काशी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र। उन्हें एक बार फिर यहां की जनता ने ताज पहनाया है। पीएम मोदी को कुल 6,74,664 वोट मिले हैं। इस चुनाव में उन्होंने काशी से 4.79 लाख वोटों के अंतर से बड़ी जीत हासिल की है। वहीं सपा उम्मीदवार शालिनी यादव को 1,95,159 वोट हासिल हुए। कांग्रेस के अजय राय तीसरे स्थान पर रहे, जिन्हें 1,52,548 वोट प्राप्त हुए।

रविवार को पीएम मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे थे। गांधीनगर जाकर पीएम ने मां हीराबेन का आशीर्वाद लिया। उन्होंने अहमदाबाद में एक जनसभा को संबोधित भी किया था। गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्वत में पार्टी को 303 सीटें हासिल हुई हैं। साथ ही एनडीए को कुल 353 सीटें मिली हैं। वहीं यूपीए की बात करें तो उन्हें महज 90 सीटें ही मिली हैं। इनमे से कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटें मिलीं। बता दें पीएम मोदी 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Related posts