बिजली की तारों से चिपकी थी लोहे की सीढ़ी, जैसे ही बच्चे ने छुआ, जलकर ख़ाक हो गया

चैतन्य भारत न्यूज

महाराष्ट्र के नवी मुंबई हिस्से में करंट लगने से एक 12 साल के बच्चे की मौत हो गई। यह मामला एरोली से सामने आया है। लड़का सड़क किनारे रखी हुई एक लोहे की सीढ़ी के संपर्क में आया था। सीधी बिजली के तार के संपर्क में थी। लड़के ने सीधी को छू लिया और तभी उसके शरीर में आग लग गई। जिससे उसकी मौके पर ही दम तोड़ दिया।

ऐसे हुई दुर्घटना

रबाले पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक योगेश गावड़े ने बताया कि, ‘लड़के की पहचान नहीं की जा सकी है। यह माना जा रहा है कि वह फुटपाथ पर ही रहता था।’ यह घटना सोमवार को करीब ऐरोली के सेक्टर 7 में 8।52 बजे शिव शंकर प्लाजा 2 में दुकान नंबर 7 के सामने हुई है। यह घटना मौके पर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई। वीडियो के आधार पर पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (ADR) दर्ज कर ली है।

परिवार का नहीं पता चला

योगेश गावड़े ने बताया कि मृतक के लिए किसी के तरफ से कोई पूछताछ नहीं की गई है। मृतक के परिवार का कोई पता नहीं चला है। पुलिस उसकी तलाश कर रहे हैं। यह भी जांच की जा रही है की लोहे की इतनी बड़ी सीढ़ी वहां क्यों रखी गई थी। अगर इसमें किसी की लापरवाही हुई तो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रैफिक सिग्नल पर खिलौने बेचता था

मामले पर सोशल एक्टिविस्ट बापू पोल ने बताया कि मृतक बच्चा ट्रैफिक सिग्नल पर खिलौने बेचता था। सीढ़ी को पकड़ते समय बच्चे के पैर में चप्पल नहीं होगी जिससे यह घटना हुई होगी। सीढ़ी को इस तरह से रखना एक बड़ी लापरवाही है। हमने इस संबंध में एक शिकायत दर्ज करवाई है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की हमने मांग की है।

Related posts