श्रीराम का जन्मस्थान नेपाल होने के बाद अब पीएम ओली ने दिया अपने देश में राम मंदिर बनाने का निर्देश

चैतन्य भारत न्यूज

काठमांडू. नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने भगवान श्रीराम का जन्मस्थान नेपाल में होने का दावा करने के बाद अब अपने देश में राम का भव्य मंदिर निर्माण का निर्देश दिया है। उन्होंने इसके लिए स्थानीय प्रतिनिधियों को प्लान तैयार करने को कहा है जबकि अधिकारियों का मानना है कि पहले वहां के लोगों की असल समस्याएं हल की जाएं, उसके बाद राम मंदिर बनवाया जा सकता है।

भगवान राम का जन्मस्थान नेपाल होने का किया था दावा

बता दें पिछले महीने ही ओली ने नेपाल के ठोरी के पास रहे अयोध्यापुरी में भगवान राम का जन्मस्थान होने का दावा किया था और राम का असली जन्मस्थान नेपाल में बताया था। उन्होंने कहा था कि राम का असली जन्मस्थान नेपाल में ही है। भारत सांस्कृतिक अतिक्रमण करते हुए गलत तथ्य के आधार पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या को राम का असली जन्मस्थान बता रहा है। पीएम ओली के इस बयान को लेकर विवाद भी हुआ था। नेपाल में भी राजनीतिक दलों और आम जनता ने इसका विरोध किया था। इतना ही नहीं बल्कि खुद ओली की पार्टी के नेताओं ने उनके बयान का विरोध किया था। बावजूद इसके प्रधानमंत्री ओली उस बात पर अड़े रहे और अब उन्होंने उस स्थान पर भव्य राम मंदिर निर्माण की तैयारी करने का निर्देश दिया है।

माडी का नाम बदलकर अयोध्यापुरी रखने को कहा

प्रधानमंत्री ओली ने ठोरी के पास रहे माडी नगरपालिका का नाम बदलकर अयोध्यापुरी रखने, आसपास के स्थानों का अधिग्रहण करने और भव्य राम मंदिर का निर्माण करने और राम सीता और लक्ष्मण की बड़ी प्रतिमा स्थापित करने को कहा है। राष्ट्रीय समाचार समिति के मुताबिक प्रधानमंत्री ओली ने इस दशहरे में रामनवमी के अवसर पर भूमि पूजन करते हुए मंदिर निर्माण का काम शुरू करने और दो साल के बाद फिर से रामनवमी पर मूर्ति का अनावरण करने के हिसाब से काम को आगे बढ़ाने की बात कही है।

ये भी पढ़े…

भगवान राम को लेकर नेपाली पीएम ने दिया ऐसा बयान, विहिप ने कहा- नेपाली पीएम का मानसिक संतुलन बिगड़ा

नक्शा विवाद: नेपाल की संसद में विवादित नक्शे संबंधी बिल पेश, नए नक्शे में भारत के तीन हिस्से शामिल

नक्शा विवाद में भारत की हुई जीत, विवादित नक्शे पर नेपाल ने लगाई रोक, जानिए पूरा मामला

 

Related posts