भारत-नेपाल बॉर्डर पर नेपाली पुलिस ने की अंधाधुंध फायरिंग, 4 भारतीयों को लगी गोली, 1 की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

सीतामढ़ी. भारत-नेपाल में सीमा को लेकर चल रहे विवाद के बीच शुक्रवार को बिहार के सीतामढ़ी से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, यहां के जानकीनगर बॉर्डर पर नेपाल पुलिस ने अंधाधुन फायरिंग की। इस घटना में खेत में काम कर रहे 4 भारतीयों को गोली लगी, जिनमें से एक की मौत हो गई है। अन्य दो लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। दोनों घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद से ही इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है।

नेपाल पुलिस ने की अंधाधुंध फायरिंग

फायरिंग का पूरा मामला नारायणपुर और लालबन्दी बॉर्डर इलाके का है। पिपरा परसाइन पंचायत के जानकी नगर बॉर्डर पर कुछ लोग खेत में काम रहे थे। इसी दौरान नेपाल की शस्त्र पुलिस ने इन लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दिया। जिसमें जानकी नगर टोले लालबन्दी के निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय बेटे डिकेश कुमार की मौत हो गई। बताया का रहा है कि भारत-नेपाल सीमा पर विवाद हुआ था, जिसके बाद नेपाल पुलिस की ओर से अंधाधुंध फायरिंग की गई।

नक़्शे को लेकर चल रहा विवाद

गौरतलब है कि हाल ही में नेपाल ने नया नक्शा जारी किया है। जिसमे नेपाल ने भारत के तीन हिस्से को अपना बताया। नेपाल के इस नए नक्शे में भारत के कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को भी शामिल किया गया है। जिसमे उसने परिवर्तन से भी साफ इंकार कर दिया। इसी को लेकर भारत और नेपाल के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है।

Related posts