कोरोनावायरस ने चीन में फिर दी दस्तक, सामने आए 63 नए मामले, मचा हड़कंप

corona virus,corona virus latest update,china

चैतन्य भारत न्यूज

बीजिंग. कोरोना वायरस को जन्म देने वाले चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। चीन में लंबे समय तक तबाही मचाने के बाद कोरोना के नए केस आना बिल्कुल बंद हो गए थे। लेकिन अब यहां कोरोना वायरस ने फिर दस्तक दे दी है। जानकारी के मुताबिक, चीन में बुधवार को करीब 63 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इनमें दो स्थानीय मरीज हैं और 61 ऐसे हैं जो विदेश यात्रा से लौटे हैं। कोरोना के इन मामलों के सामने आने के बाद चीन की चिंता फिर बढ़ गई है।

76 दिन बाद वुहान से हटा लॉकडाउन

चीन में दोबारा कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के फिर से फैलने की आशंका बढ़ गई है। बता दें वैश्विक महामारी बन चुका कोरोना वायरस चीन के वुहान से फैला था। बुधवार को 76 दिन बाद वुहान से लॉकडाउन हटा दिया गया है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि, दो और लोगों की मौत होने से देश में मृतकों की कुल संख्या 3,335 पर पहुंच गई है। वहीं देश में संक्रमित लोगों की संख्या 81,865 तक पहुंच गई है।

तीन महीने में खत्म हुआ कोरोना

गौरतलब है कि तीन महीने की मशक्कत के बाद चीन कोरोना वायरस को खत्म कर पाया था। लेकिन अचानक ही एक हफ्ते में दोबारा नए मामले सामने आने लगे। चीनी स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि लॉकडाउन हटने के बाद लोग बड़ी संख्या में इधर-उधर आ जा रहे हैं।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने बनाया तीन चरणों वाला खास प्लान

100 साल पहले फैली थी कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक बीमारी, 5 करोड़ से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत!

इंदौर: देश में कोरोनावायरस से पहले डॉक्टर की मौत, नहीं कर रहे थे कोरोना मरीजों का इलाज, फिर भी हुए संक्रमित

Related posts