लखनऊ में अगर शार्ट्स, लुंगी या बरमूडा पहनकर चलाई गाड़ी तो भरना पड़ेगा चार गुना जुर्माना

driving in lungi

चैतन्य भारत न्यूज

लखनऊ. 1 सितंबर से ट्रैफिक नियमों में बदलाव होने के बाद से ही ट्रैफिक पुलिस सख्त हो गई है। रोजाना लाखों रुपए के चालान काटे जा रहे हैं। इसी बीच हाल ही में यह खबर सामने आई है कि यदि अब से बरमूडा, शार्ट्स या लुंगी पहनकर ड्राइविंग करते हैं तो आप पर चार गुना जुर्माना लगेगा।

जी हां… उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एसपी ट्रैफिक ने नया फरमान जारी किया है। यदि बड़े और हैवी व्हीकल नियमों के मुताबिक, कपड़ें नहीं पहनेंगे तो नई दर से जुर्माना वसूला जाएगा। एसपी ट्रैफिक ने कहा कि, सभी मोटर गाड़ी चलाने वालों के लिए खास तौर से ड्रेस कोड होगा। इस ड्रेस कोड में पैंट, शर्ट, जूते शामिल है। उन्होंने आगे कहा कि, मोटर ड्राइविंग के समय किसी भी प्रकार की लूंगी या कोई और ड्रेस पहनने पर अब से 2000 रुपए जुर्माना लगेगा।

बता दें इस महीने की शुरुआत से देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है। इसके तहत यातायात नियम तोड़ने पर पहले से ज्यादा जुर्माना भरना पड़ेगा। जुर्माने की भारी कीमत से देशभर में हलचल का माहौल है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर तीखी बहस छिड़ी है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा भी था कि हमें कानून का सम्मान करना चाहिए और कानून का डर भी बना रहना चाहिए।

ये भी पढ़े…

यहां ट्रैफिक जाम से बचने के लिए अमीर लोगों ने एंबुलेंस को ही बना दिया टैक्सी

1 सितंबर से लागू हुए नए ट्रैफिक नियम, तोड़ने पर लगेगा भारी जुर्माना

नाबालिग ने किया एक्सीडेंट तो वाहन मालिक को होगी 3 साल की सजा, ये हैं ट्रैफिक के कुछ नए सख्त नियम

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं, भरना पड़ सकता है 10 हजार तक का जुर्माना

 

Related posts