न्यूजीलैंडः क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में फायरिंग, 49 लोगों की मौत

चैतन्य भारत न्यूज।

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग की गई, जिसमें 49 लोगों की मौत की खबर है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम मस्जिद में नमाज अदा करने आई थी। फायरिंग के दौरान पूरी टीम ने पार्क के रास्ते भागकर जान बचाई।

सभी स्कूल और चर्च बंद

पुलिस ने लोगों को यहां नहीं आने की चेतावनी दी है। इस इलाके में स्थित सभी स्कूल और चर्च को बंद कर दिया है। पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने लोगों से फिलहाल मस्जिद में जाकर नमाज न पढ़ने की अपील की है। न्यूजीलैंड में मस्जिदों के दरवाजे बंद रखने का आदेश दिया गया है। उन्होंने न्यूजीलैंडवासियों से मुस्लिम समुदाय के लिए समर्थन दिखाने की भी अपील की।

चार गिरफ्तार

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि संदिग्ध वाहनों से जुड़े दो विस्फोटक उपकरण मिले हैं और उन्हें डिफ्यूज कर दिया गया है। चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं। पीएम ने फायरिंग की घटना की निंदा की है।

पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने बताया काला दिन

जैसिंडा अर्डर्न ने इस घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास का सबसे काला दिन बताया है। उन्होंने कहा मस्जिदों पर हुए हमले में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। डीन एवेन्यू मस्जिद में 30 लोग मारे गए और लिनवुड एवेन्यू मस्जिद में 10 अन्य लोगों की मौत हो गई है। यह आतंकी हमला था।

 

Related posts