जब सांसद के बेटे को दूध पिलाते दिखे न्यूजीलैंड संसद के स्पीकर

new zealand ,mp tamati coffey, baby in parliament house, new zealand parliament babysitting,

चैतन्य भारत न्यूज

न्यूजीलैंड की संसद में बैठे सभी लोग उस समय चौंक गए जब एक दूध पीता बच्चा मेहमान बनकर वहां आया। दरअसल यह नन्हा मेहमान एक सांसद का बेटा था जिसे वह पैटरनिटी लीव के बाद सदन में लेकर आए थे। बच्चे के आने से पूरी पार्लियामेंट चहक गई। कभी कोई सांसद बच्चे को गोद में लेने लगा तो कभी कोई उसे प्यार करने लगा।

यूं एक हाथ से दूसरे हाथ होते हुए बच्चा स्पीकर टेवर मैलार्ड के पास पहुंचा गया। हालांकि, जब संसद में चर्चा शुरू हुई तो स्पीकर टेवर मैलार्ड ने उसकी बेबीसिटिंग की जिम्मेदारी संभाली। वह बच्चे को बॉटल से दूध पिला रहे थे।



उन्होंने तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘स्पीकर का चेयर सिर्फ पीठासीन अधिकारी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज एक वीआईपी मेरे साथ इस चेयर पर बैठा।’ उन्होंने सांसद और उनकी पत्नी को इस नन्हें मेहमान के आगमन पर बधाई दी।

बच्चे के आने से संसद का माहौल बहुत खुशनुमा हो गया और सांसदों ने उसके साथ ली अपनी तस्वीर ट्वीटर पर शेयर भी की। इस बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। बता दें ये पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले भी न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डन अपने तीन महीने के बेटे को अपने पहले भाषण के दौरान सदन में लेकर गईं थीं।

किसका है बच्चा ?

ये बच्चा है सांसद तमाटी कॉफे का है, वह वायरिकी से सांसद हैं। उनकी पत्नी का नाम है टिम। 10 जुलाई को तमाटी ने एक ट्वीट करके अपने पिता बनने की खुशखबरी शेयर की थी। इसके बाद उन्होंने बच्चे की देखभाल के लिए पैटरनिटी लीव ली। फिर 21 अगस्त को जब वह संसद में पहुंचे, तो बेटे को साथ लेकर गए।

Related posts