हनीमून के दौरान 50 फीट गहरे ज्वालामुखी में गिरा पति, पत्नी ने ऐसे बचाई जान

clay chastain,clay chastain news,america,clay chastain and akemi

चैतन्य भारत न्यूज

कैरेबियाई सागर स्थित माउंट लियमाइगा पर्वत के सेंट किट्स की चोटी पर घूमने गए एक कपल की परेशानी उस समय बढ़ गई जब वह सुप्त ज्वालामुखी के अंदर चले गए। दरअसल फ्लोरिडा के क्ले चेस्टैन और उनकी पत्नी एकैमी ने हनीमून के लिए माउंट लियमाइगा पर्वत के सेंट किट्स वाले इलाके को चुना था। दोनों ने 3700 मीटर की चढ़ाई चढ़ी लेकिन ऊपर चढ़ते ही क्ले ज्वालामुखी में 50 फीट नीचे गिर पड़े।

clay chastain,clay chastain news,america,clay chastain and akemi

इतना कुछ होने के बाद भी पत्नी ने अपना धैर्य नहीं खोया और पति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हादसे के दौरान आसपास कोई नहीं था। इस दौरान पत्नी धैर्य और साहस दिखाते हुए पहले पति को सहारा देकर 3 किमी दूर बेस तक पहुंची। यहां से वह फोर्ट लॉडरडेल और फिर 20 लाख रुपए में मेडिकल चार्टर्ड प्लेन बुक कर फ्लोरिडा पहुंचे। हादसे के दौरान क्ले के सिर और शरीर के कई हिस्सों में चोटें आई थीं। बताया जा रहा है कि क्ले अब खतरे से बाहर हैं। यह हादसा 18 जुलाई को हुआ था।

clay chastain,clay chastain news,america,clay chastain and akemiक्ले चेस्टैन के मुताबिक, ‘जब हम पहाड़ पर थे उस वक्त ज्वालामुखी के क्रेटर की गहराई में मौजूद हरियाली ने मुझे बहुत लुभाया। मुझे गहराई से बहुत डर लगता था, फिर भी मैं इस खूबसूरती को देखकर खुद को रोक नहीं सका और नीचे उतरता चला गया। खड़ी ढलान होने की वजह से मेरा पैर फिसला और मैं नीचे जाकर एक चट्टान से टकरा गया।’

clay chastain,clay chastain news,america,clay chastain and akemi

क्ले की पत्नी एकैमी ने बताया कि, सिर में चोट लगने की वजह से क्ले काफी जोर से चिल्ला रहे थे लेकिन आसपास कोई नहीं था। ऐसे में मुझे ही क्ले को सहारा देकर बेस तक ले जाना था। हम तीन घंटे में बेस तक पहुंच सके।

Related posts