UP के इन शहरों में लगा नाईट कर्फ्यू, CM योगी आदित्यनाथ ने माना पंचायत चुनाव व त्योहार के कारण बढ़ा संक्रमण

चैतन्य भारत न्यूज

लखनऊ. यूपी में नए कोरोना मामलों में रफ्तार देखते हुए चार शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लखनऊ, कानपुर, वाराणसी के बाद प्रयागराज में भी आज से अगले कुछ दिन के लिए नाइट कर्फ्यू लागू हो जाएगा। इसको देखते हुए प्रयागराज जिला प्रशासन ने शहर में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। रात 10 बजे से सुबह आठ बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इसके अलावा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मेरठ समेत कई जिलों में नाइट कर्फ्यू पर स्थानीय प्रशासन जल्द फैसला ले सकता है।

कोरोना संक्रमण पूरे प्रदेश में बढ़ रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू का निर्णय जिलाधिकारियों पर छोड़ दिया था। इसे देखते हुए डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने बुधवार शाम अफसरों की बैठक बुलाई। बैठक के बाद तय हुआ कि रात में कर्फ्यू अनिवार्य है। क्योंकि इस वक्त इससे संक्रमण फैल सकता है। ऐसे में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंचायत चुनाव और पर्व-त्योहार के कारण अन्य राज्यों से लोगों की प्रदेश में वापसी को संक्रमण दर बढ़ने का कारण माना है। उन्होंने कहा, इसे देखते हुए रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर जांच कराएं। निगरानी समितियों को सक्रिय करें।

आवश्यक वस्तुएं लाने और ले जाने की छूट

लखनऊ के डीएम ने बताया कि नाइट कर्फ्यू के दौरान में आवश्यक वस्तुएं फल,सब्जी,दूध, एलपीजी, पेट्रोल-डीजल और दवा लाने व ले जाने की छूट होगी।

नाइट शिफ्ट वालों को छूट

नाइट शिफ्ट के सरकारी/अर्द्ध सरकारी कर्मचारियों, आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं से जुड़े निजी क्षेत्र के कर्मचारी भी रात में घर से ऑफिस व ऑफिस से घर आ-जा सकेंगे।

यात्रा करने वालों को छूट

रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट आने-जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर आ-जा सकेंगे। मालवाहक गाड़ियों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। सुबह 6 से रात 9 बजे तक लोग कोविड प्रोटोकॉल के साथ कामकाज कर सकेंगे। ग्रामीण इलाकों में कर्फ्यू नहीं लागू होगा।

 

 

Related posts