रेलवे प्रशासन ने स्टेशन पर नींबू पानी की बिक्री पर लगाई रोक

nimbu pani,nimbu pani viral video

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. कुछ दिनों पहले ही मुंबई के एक रेलवे स्टेशन का एक वीडियो सामने आया था जिसमें एक कर्मचारी को गंदे तरीके से नींबू पानी तैयार करते हुए देखा जा सकता था। वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे प्रशासन से इसकी शिकायत की गई थी जिसके बाद सख्त कदम उठाते हुए मध्य रेलवे (मुंबई डिवीजन) ने सभी कैटरिंग यूनिट को स्टेशन परिसर में नींबू पानी, ऑरेंज जूस और काला खट्टा जैसे पेय पदार्थ की बिक्री पर तत्काल रोक लगाने का आदेश दिया है।

क्या था वीडियो में

मध्य रेलवे प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई कुर्ला रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल होने के बाद की गई है। हालांकि, इस वीडियो के सामने आने के बाद मध्य रेलवे की लापरवाही भी उजागर हो गई है। इस वीडियो को एक यात्री ने शेयर किया था जिसमें यह देखा जा सकता था कि एक शख्स नींबू पानी कैंटीन की छत पर तैयार कर रहा है। पहले तो वह अपना पूरा हाथ टंकी में रखे पानी के अंदर डालकर नींबू निचोड़ता है और फिर वह पास ही में मौजूद पानी की टंकी में हाथ धोकर वही पानी शरबत में डाल देता है। फिर वह कर्मचारी स्टॉल पर नींबू पानी की बिक्री करता है।

मध्य रेलवे की किरकिरी

वीडियो के सामने आने के बाद लोगों ने ट्विटर के जरिये रेलवे से इसकी शिकायत की जिसपर रेलवे ने गंभीरता दिखाते हुए इस कैंटीन को सील कर दिया था। अब तक रेलवे प्रशासन कैंटीन कर्मचारियों की लापरवाही से बेखबर था। इस वीडियो के सामने आने के बाद मध्य रेलवे की किरकिरी हो गई और फिर रेलवे की तरफ से यह कदम उठाया गया। जानकारी के मुताबिक, रेलवे की तरफ से मशीन से निकाले जाने वाले जूस पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है।

इस वीडियो को Mj Mathi director नामक यूट्यूब अकाउंट से शेयर किया गया है।

रेलवे स्टेशन पर नींबू पानी पीने से पहले एक बार जरूर देखें यह वीडियो 

Related posts