चौथी बार खारिज हुई नीरव मोदी की जमानत याचिका, लंदन की जेल में ही रहेगा

nirav modi,london,nirav modi arrested

चैतन्य भारत न्यूज

भारत की सरकारी बैंकों से करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी करने के बाद लंदन भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन की अदालत ने एक और झटका दिया है। बुधवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव की जमानत याचिका खारिज कर दी। ऐसे में उसे फिलहाल लंदन की जेल में ही दिन गुजारने होंगे।

सुनवाई के दौरान कोर्ट में जज इनग्रिड सिमलर नेने ने नीरव के वकील को फटकार भी लगाई। जज ने कहा कि, इस बात पर वह जरा भी यकीन नहीं कर सकते हैं कि बेल मिलने के बाद नीरव द्वारा किसी भी सबूत को नष्ट नहीं किया जाएगा। सुनवाई के दौरान जज ने यह भी कहा कि, भविष्य में क्या होगा, कौन जानता है? जज ने आगे कहा कि, ‘नीरव पर कई देशों में धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं, ऐसे में जमानत देना ठीक नहीं होगा।’ गौरतलब है कि, ये चौथी बार है जब नीरव की जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया है। पिछले 86 दिनों से नीरव वांड्सवर्थ जेल में है। उसे 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले लंदन की एक अदालत ने 26 जून तक नीरव को न्यायिक हिरासत में रहने का फैसला सुनाया था। गौरतलब है कि, 48 वर्षीय नीरव पिछले डेढ़ साल से भारत के कई बैंकों को 13 हजार करोड़ का चूना लगाकर फरार है। उसकी इस साजिश से पंजाब नेशनल बैंक की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई थी। साथ ही शेयर मार्केट भी लुढ़क कर जमीन पर आ गया था। इसके बाद से ही भारत सरकार नीरव को देश लाने की कोशिशों में जुटी हुई हैं।

Related posts