लंदन में बेखौफ घूम रहा नीरव मोदी, वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले में आरोपी नीरव मोदी का एक वीडियो सामने आया है। बैंकों का 13 हजार करोड़ लेकर फरार हीरा कारोबारी पहली बार कैमरे में कैद हुआ, जिसमें वह लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूमता नजर आ रहा है। ये वीडियो कुछ ही घंटों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

रिपोर्टर के सवालों पर कहा ‘नो कमेंट’

वीडियो अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ का है। ब्रिटेन के अखबार द टेलीग्राफ ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है। अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव बार-बार कह रहा है ‘नो कमेंट’।

कांग्रेस ने सरकार को घेरा

कांग्रेस ने इस वीडियो को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ”पत्रकार नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हुए। मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”देश का 23,000 करोड़ लूट कर ले जाओ, बगैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर पीएम के साथ विदेश में फोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ के ऐशगाह में जिंदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूं, अरे छोटा मोदी, और कौन! जब मोदी भए कौतवाल, तो डर काहे का!! मोदी है तो मुमकिन है!!!”

भारत सरकार का कहना प्रत्यर्पण कराने की कोशिश

वहीं भारत सरकार ने कहा कि उसका प्रत्यर्पण कराने की कोशिश की जा रही है।  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि भारत सरकार ने ब्रिटेन से नीरव मोदी के प्रवर्तन की अपील पिछले अगस्त में ही की है, लेकिन अब तक इस मामले में बात आगे नहीं बढ़ी है।

बैंकिंग घोटाले के बाद से फरार है नीरव मोदी

बता दें कि 13,000 करोड़ रुपए के बैंकिंग घोटाले के बाद नीरव मोदी भारत छोड़कर फरार हो गया था, उसके खिलाफ ईडी और सीबीआई जांच कर रही है और संपत्ति जब्त कर ली है।

 

 

Related posts