निर्भया केस : फांसी की तैयारियों के बीच सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दोषी अक्षय कुमार, छोड़ दिया है खाना-पीना

rape case,nirbhaya

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. निर्भया कांड के एक दोषी अक्षय कुमार सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में फांसी की सजा को लेकर पुनर्विचार याचिका दायर की है। गौरतलब है कि अक्षय को ट्रायल कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। इसकी सजा को दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा था।



जानकारी के मुताबिक, याचिका में अक्षय ने अपील की है कि, ‘दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है। दिल्ली गैस चेंबर में तब्दील हो चुकी है। साथ ही यहां का पानी भी जहरीला हो चुका है। ऐसे में जब खराब हवा और पानी के चलते उम्र पहले से ही कम से कम होती जा रही है फिर फांसी की सजा की जरूरत क्यों है?’

वहीं, फांसी के फंदे बनाने के लिए प्रसिद्ध बिहार की बक्सर जेल को इस सप्ताह के अंत तक फांसी के 10 फंदे तैयार रखने का निर्देश दिया गया है। इस निर्देश के साथ ही बक्सर जेल में फांसी के फंदे बनाने का काम शुरू हो गया है। ऐसे में निर्भया के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार करने वाले तिहाड़ जेल में बंद चारों दोषियों की नींद उड़ गई है।

मीडिया में चल रही फांसी की खबरें दोषियों तक पहुंच रही हैं। हालांकि अभी उन्हें अलग सेल में रखा गया है, लेकिन दिनचर्या के दौरान जब वे दूसरे कैदियों से मिलते हैं, तो कोई न कोई उनके सामने फांसी का जिक्र कर देता है। नतीजा, वे अब घबराने लगे हैं। उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया है।

ये भी पढ़े…

बिहार के बक्सर जेल को मिला फांसी के फंदे बनाने का आदेश, निर्भया कांड के दोषियों को मिल सकती है सजा!

निर्भया सामूहिक दुष्कर्म के दोषियों को फांसी देने की तैयारी शुरू, 16 दिसंबर को मिल सकती है फांसी

Related posts