अब पर्दे पर उतरेगी ‘सियाचिन हिमस्खलन’ की कहानी, करण जौहर ने किया खुलासा

siachen warriors,siachen warriors film

चैतन्य भारत न्यूज

इन दिनों बॉलीवुड में सच्ची घटनाओं पर आधारित कई फिल्में बन रही हैं। बायोपिक फिल्मों की कड़ी में अब एक और फिल्म शामिल होने जा रही है, जिसका नाम ‘सियाचिन वॉरियर्स’ है। इस फिल्म का निर्देशन संजय शेखर शेट्टी करने जा रहे हैं। करण जौहर ने इस बात का खुलासा किया है।



करण ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है मेरे दोस्त नितीश तिवारी और अश्विनी अय्यर की नई फिल्म ‘सियाचिन वॉरियर्स’ आने वाली है। ये हमारी भारतीय सेना के जाबाज जवानों की कहानी है। फिल्म का निर्देशन संजय शेखर शेट्टी करने जा रहे हैं।’ जानकारी के मुताबिक, फिल्म की कहानी पीयूष गुप्ता और गौतम वेद लिख रहे हैं। सियाचिन वॉरियर्स के बारे में फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने भी पुष्टि कर दी है।

बता दें 3 फरवरी 2016 को सियाचिन में हुई हिमस्खलन में भारतीय सेना के 10 जवान शहीद हो गए थे। फिल्म ‘सियाचिन वारियर्स’ में दिखाया जाएगा कि कैसे जमीन से लगभग 21 हजार फुट ऊंचाई पर हड्डियां गला देने वाले ठंड और कम ऑक्सीजन में सियाचिन ग्लेशियर के दक्षिणी हिस्से में 10 सैन्यकर्मी बर्फ में जिंदा दफन हो गए थे।

गौरतलब है कि अश्विनी और नितीश पहले भी कई सुपरहिट फिल्में बना चुके हैं। एक तरफ नितीश तिवारी ने ‘दंगल’ और ‘छिछोरे’ जैसी बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया है तो वहीं दूसरी तरफ अश्विनी ने हाल ही में फिल्म ‘पंगा’ को डायरेक्ट किया है। इस फिल्म को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

ये भी पढ़े…

कारगिल युद्ध के इस हीरो ने खून से भरी थी गर्लफ्रेंड की मांग, कुछ ऐसी थी वीर सपूत विक्रम बत्रा की कहानी

दोस्ताना  में धड़क गर्ल के साथ दिखेंगे कार्तिक, ये हो सकता है तीसरा लीड कलाकार!

आयुष्मान और विक्की बेस्ट एक्टर, अंधाधुन बेस्ट फिल्म, यहां देखिए 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की पूरी विनर लिस्ट

Related posts