एक ही कार को 12 बार चोरी करके OLX पर बेचा, आरोपी GPS लगाकर करता था चोरी, गिरफ्तार

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने एक कार को चोरी कर ओएलएक्स पर 12 बार बेच दिया। हालांकि फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद नोएडा थाना सेक्टर-24 पुलिस ने मनोत्तम त्यागी उर्फ मनु त्यागी नामक इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी के कब्जे से कार समेत फर्जी आधार व पेन कार्ड के अलावा कैश बरामद हुआ है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि आरोपी मूल रूप से ग्राम देहरी गुर्जर थाना आदमपुर जिला अमरोहा का रहने वाला है। उसके पास से फर्जी नंबर प्लेट लगी वैगन आर, दो मोबाइल, फर्जी पैन व आधार कार्ड और 10 हजार रुपए नकद बरामद हुए हैं

आरोपी कार को बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डालता था। इसके बाद वह कार बेच देता था। कार की डुप्लीकेट चाबी अपने पास रख लेता था और कार में जीपीएस लगा देता था। कार बेचने के बाद ही वह जीपीएस और डुप्लीकेट चाबी के माध्यम से कार चुरा लेता था। इसके बाद फिर से ओएलएक्स पर विज्ञापन डालकर कार बेच देता था। इस तरह से उसने एक ही कार को 12 बार बेचा और चुरा लिया।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी अगस्त में जमानत पर उत्तराखंड जेल से बाहर आया था। वहां भी धोखाधड़ी के मामले में जेल गया था। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई मामले दर्ज हैं। सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र में हत्या और डकैती का भी केस दर्ज है। आरोपी मनु त्यागी के इस फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब एक अन्य शख्स जीते यादव ने मामलाइस बारे में दर्ज कराया। उन्होंने पुलिस को बताया कि, दो महीने पहले आरोपी मनु ने 2।70 लाख रुपए में एक स्विफ्ट बेची थी, लेकिन कार उनके नाम ट्रांसफर नहीं की थी। इस दौरान उसने इसी कार को बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाल दिया। फर्जीवाड़े की आशंका पर उसने सेक्टर-24 कोतवाली में मामला दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

Related posts