उत्तर कोरिया में ना फैले कोरोना, इसलिए संक्रमित शख्स को देखते ही गोली मारने के दिए आदेश- अमेरिका

चैतन्य भारत न्यूज

वॉशिंगटन. दुनियाभर के कई देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कई देश संक्रमण को खत्म करने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटा हैं। इसी बीच यह दावा किया गया है कि, उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने कोरोनावायरस संक्रमित शख्स के चीन से देश में प्रवेश करने से रोकने के लिए शूट-टू-किल (देखते ही गोली मारने के आदेश) जारी किए हैं।

बता दें कि उत्तर कोरिया ने अभी तक देश में एक भी कोरोना केस की पुष्टि नहीं की है। US फोर्स कोरिया के कमांडर रॉबर्ट अब्राहम्स ने गुरुवार को ‘संक्रमित व्यक्ति को गोली मारने’ वाली बात खुलासा किया। अमेरिका और यूएन के प्रतिबंधों की वजह से उत्तर कोरिया की स्वास्थ्य व्यवस्था भी बुरी तरह चरमराई है। ऐसे में कहा जा रहा है कि अगर वहां कोरोना फैला तो हालात संभालने मुश्किल हो जाएंगे। बता दें कि उत्तर कोरिया शासन ने जनवरी में ही चीन से लगती अपनी सीमाएं बंद करने का फैसला किया था। इसी साल जुलाई में वहां की सरकारी मीडिया ने कहा कि देश में कड़ी इमरजेंसी लागू कर दी गई है।

रॉबर्ट अब्राहम्स ने वॉशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज (CSIS) की ओर से आयोजित एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘नॉर्थ कोरिया ने चीनी सीमा से सटे एक या दो किलोमीटर के इलाके को नया बफर जोन बनाया है। उन्होंने वहां पर नॉर्थ कोरिया की स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स (SOF) की तैनाती की है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।’

Related posts