TMC सांसद नुसरत जहां तोड़ा पति से रिश्ता, प्रेग्नेंट हैं अभिनेत्री, कहा- जब शादी नहीं मान्य फिर तलाक कैसा?

nusrat jahan,nikhil jain,nusrat jahan nikhil jain wedding reception

चैतन्य भारत न्यूज

बंगाली ऐक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने शादी के एक साल के भीतर ही पति निखिल जैन से रिश्ता तोड़ लिया है। पिछले काफी दिनों से रिश्ते में अनबन की खबरें थीं। कहा जा रहा था कि नुसरत निखिल से अलग रह रही हैं। अब खुद अभिनेत्री ने ही अपने इस रिश्ते पर खुलासा कर दिया है।

उन्होंने एक स्टेटमेंट जारी कर निख‍िल संग अपनी शादी और शादी के बाद उनके बैंक अकाउंट्स के साथ की गई छेड़छाड़ का खुलासा किया है। नुसरत ने कहा क‍ि न‍िख‍िल ने उनकी जानकारी के बिना ही एक्ट्रेस के अकाउंट से पैसे निकाले हैं। नुसरत ने बयान में लिखा- जो शख्स खुद को रईस बताते हैं कि मैंने उसका इस्तेमाल किया, वो रात के किसी भी समय गैर-कानूनी रूप से मेरे बैंक अकाउंट्स से पैसे लेता है। अलग होने के बाद भी यह जारी है। मैंने उच‍ित बैंक‍िंग ऑथोर‍िटी को इस संदर्भ में पहले ही बता दिया है और बहुत जल्द एक पुलिस थाने में श‍िकायत भी दर्ज की जाएगी।

नुसरत ने कहा कि, ‘पहले भी उसके आग्रह पर मेरे और मेरे पर‍िवार वालों के सारे बैंक डिटेल्स उसे दे दिए गए थे। इसके बाद बैंक को हमारे बैंक अकाउंट्स को लेकर दिए निर्देशों का ना मुझे और ना मेरे पर‍िवार वालों को कोई जानकारी दी गई थी। वो मेरी जानकारी और मेरी रजामंदी के ब‍िना ही मेरे अलग-अलग अकाउंट्स के फंड्स का गलत इस्तेमाल कर रहा था। मैं अभी भी इसपर बैंक के साथ लड़ रही हूं और अगर जरूरत पड़े तो सबूत भी जारी कर दूंगी।’

उन्होंने कहा, ‘जो कुछ भी मेरा था, मेरे कपड़े, बैग्स, एसेसरीज अभी भी उसके पास है। मुझे यह बताने में दुख हो रहा है कि मेरे पुस्तैनी गहने जो मेरे पर‍िवार वालों, दोस्तों और रिश्तेदारों ने दिए थे, साथ ही मेरे मेहनत की कमाई की संपत्तिे सभी उसके पास है। अमीर होना किसी इंसान को हमेशा पीड़‍ित होने का अध‍िकार नहीं देता और ना ही इस समाज में किसी मह‍िला को अकेला छोड़ने का। कड़ी मेहनत से मैंने अपनी खुद की पहचान बनाई है। इसल‍िए मैं मेरी पहचान के आधार पर मुझसे जुड़े किसी भी शख्स को अपने हिस्से का लाइमलाइट या टाइटल या फॉलोअर्स शेयर करने का अध‍िकार नहीं देती हूं।’

nusrat jahan,nusrat jahan hariyali teej,nikhil jain

मैं कभी भी अपनी निजी जिंदगी या उस व्यक्तिी के बारे में जिससे मैं जुड़ी नहीं हूं, के बारे में नहीं बोलूंगी। इसल‍िए वे लोग जो खुद को आम आदमी कहते हैं, उन्हें इन सब चीजों से खुद का मनोरंजन नहीं करना चाह‍िए जो उनसे जुड़ा नहीं है।

हैरानी वाली बात यह है कि नुसरत ने अपने बयान में न‍िख‍िल संग अपनी शादी को अमान्य भी करार दिया है। उन्होंने कहा कि तुर्किछश मैरिज रेगुलेशन के मुताबिक एक विदेशी जमीन पर हुई उनकी शादी अमान्य है। इसके अलावा भारत में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत Interfaith Marriage (दो अलग-अलग धर्म के लोगों के बीच में हुई शादी) थी, इसलिए इसे भारत में वैधानिक मान्यता देने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

nusrat jahan,nusrat jahan wedding,nusrat jahan and nikhil jain

नुसरत ने कहा-‘हम बहुत पहले ही अलग हो गए थे, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपनी प्राइवेट लाइफ को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी। हमारी कथित शादी कानूनी रूप से वैध और मान्य नहीं है। और ये कानून की नजर में शादी तो बिल्कुल भी नहीं है।’

nusrat jahan troll,nusrat jahan wedding

प्रेग्नेंट है अभिनेत्री

जानकारी के मुताबिक, नुसरत जहां प्रेग्नेंट हैं। उनके एक करीबी सूत्र ने बताया की वह इस वक्त प्रेग्नेंसी में हैं और मां बनने की तैयारी कर रही हैं। इस वक्त वे खुद की और अपने बच्चे की देखभाल करने में पूरी तरह से व्यस्त हैं।

Related posts