सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान- दिल्ली में एक बार फिर लागू होगा ऑड-ईवन

odd even,odd even scheme return,odd even scheme

चैतन्य भारत न्यूज

राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑड-ईवन स्कीम को फिर से लागू करने का ऐलान किया है। यह नियम 4 से 15 नवंबर के बीच लागू होगा। उन्होंने इसका एलान दिल्ली में आयोजित पत्रकार वार्ता में किया।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि नवंबर के महीने में दिल्ली के आस-पास के राज्यों में पराली जलाई जाती है, इस वजह से दिल्ली गैस चेंबर बन जाता है। यही वजह है कि एक बार फिर ऑड-ईवन फॉर्मूले को लागू करने का फैसला किया गया है। इसके तहत एक दिन ऑड जैसे 0, 2, 4, 6, 8 के अंत वाले नंबर की गाड़ियां चलेंगी। फिर अगले दिन ईवन जैसे 1, 3, 5, 7, 9 के अंतिम वाले नंबर की गाड़ियां चलेंगी।



केजरीवाल का कहना है कि पिछले वर्षों में नवंबर के महीने में ऑड-ईवन को लागू करने से राज्य में प्रदूषण काफी कम हुआ है। दिल्ली एक ऐसा राज्य है जहां प्रदूषण कम 25 फीसदी कम हुआ है, सरकार की कोशिश है कि इसे और भी कम किया जाए। इसके अलावा केजरीवाल ने दिवाली में पटाखे न जलाने की भी अपील की है।

उन्होंने कहा कि, दिवाली के वक्‍त हर साल दिल्‍ली में प्रदूषण का स्‍तर काफी बढ़ जाता है। ऐसे में लोगों से अपील है कि दिल्‍ली में इस बार पटाखें न चलाएं। साथ ही मुख्‍यमंत्री ने घोषणा की है कि, इस बार अक्‍टूबर में दिल्‍ली के लोगों को सरकार की ओर से मास्‍क बांटे जाएंगे।

ये भी पढ़े…

ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने साथ गाया रानू मंडल का गाना, लाखों बार देखा गया वीडियो

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला- महिलाएं बस और मेट्रो में मुफ्त में कर सकेंगी सफर

 

Related posts