OLA ने इंदौर में खोला देश का पहला स्किल डेवलपमेंट सेंटर, 250 घंटे की ट्रेनिंग देकर तैयार किए 60 ड्राइवर

ola,ola cabs,skill,

चैतन्य भारत न्यूज

इंदौर. देश की मशहूर टैक्सी कंपनी ओला (OLA) ने भारत में अपना पहला स्किल डेवलपमेंट सेंटर इंदौर में खोला है। उन्होंने मुख्यमंत्री कौशल संवर्धन योजना के तहत इसे नंदा नगर स्थित ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट (डीटीआई) में शुरू किया है। इस स्किल डेवलपमेंट सेंटर में ओला कंपनी हर रोज 8 घंटे और कुल 250 घंटे (करीब सवा माह) की ट्रेनिंग देकर युवाओं को स्वरोजगार के लिए तैयार कर रही है।

ओला की पहल से मिलेगा हजारों युवाओं को रोजगार 

अब तक कंपनी ने इस स्किल डेवलपमेंट सेंटर में 30-30 युवकों की दो बैच को ट्रेनिंग देकर 60 ड्राइवर तैयार कर दिए हैं। कंपनी ने अपने खर्चे पर इनमें से 21 युवकों को कार भी उपलब्ध करवाई है। ओला की इस पहल के जरिए लोगों को रोजगार तो मिला ही है और साथ ही वे 13 से 14 हजार रुपए प्रतिमाह कमाई भी कर रहे हैं। इस बारे में ओला कंपनी के प्रोग्राम मैनेजर मनीष यादव ने बताया कि, ‘कमलनाथ सरकार से करार के बाद उनकी कंपनी मध्यप्रदेश में दो हजार युवाओं को ड्राइवर बनने के लिए ट्रेंड कर स्वरोजगार उपलब्ध कराएगी।’

मुंबई, दिल्ली और पुणे के लिए देंगे ट्रेनिंग

उन्होंने यह भी बताया कि, अब इंदौर में ड्राइवरों की इतनी जरुरत नहीं है। इसलिए युवाओं को ट्रेनिंग के बाद रोजगार के लिए मुंबई, दिल्ली और पुणे भेजा जाएगा। इन शहरों में इंदौर के मुकाबले रोजगार और कमाई दोनों के ज्यादा अवसर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई में करीब 23 हजार, पुणे में 17 हजार और दिल्ली में 14 हजार रुपए प्रतिमाह कमाई हो सकती है।

युवाओं को वाहन भी उपलब्ध करा रही कंपनी

ट्रेनिंग ले चुके जो युवा वाहन खरीदने में सक्षम नहीं है उन्हें कंपनी वाहन भी उपलब्ध करवा रही है। इसके लिए कंपनी युवाओं से बतौर सुरक्षा निधि 17 से 31 हजार रुपए 1840 दिन तक के लिए जमा कराती है। यदि किसी युवा के पास इतनी राशि जमा करने के लिए नहीं होती तो भी कंपनी उनकी मदद करती है।

ये भी पढ़े… 

कर्ज चुकाने के लिए अपनी सात कंपनी की संपत्तियों को बेच रहे अनिल अंबानी, जुटाएंगे 21,700 करोड़ रुपए

आज से कार, होम और अन्य सभी लोन लेना हुआ सस्ता, SBI ने घटाई ब्याज दर

Related posts