कीमतें आसमान छूते ही चोरों ने 8.5 लाख रुपए के प्याज किए चोरी, ढूंढ रही पुलिस

onion

चैतन्य भारत न्यूज

इन दिनों लोग प्याज के बढ़ते दाम से परेशान हैं। देशभर में प्याज की कीमत लगातार आसमान छूने की ओर बढ़ रही है। कीमत में हो रही भारी बढ़ोतरी के बीच बिहार में लाखों रुपए के प्याज चोरी हो गए हैं। यह घटना पटना के सोनारु इलाके में हुई, जहां चोरों ने प्याज गोदाम का ताला तोड़ दिया और प्याज के 328 बोरे की चोरी कर ली।



सूत्रों के मुताबिक, चोरी की गई प्याज की कीमत करीब 8.5 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके अलावा चोरों ने गोदाम में रखे 1.73 लाख रुपयों पर भी हाथ साफ कर लिया। यह घटना सोमवार देर रात की है। प्याज का गोदाम सुनसान इलाके में था, इसके कारण चोरों ने आसानी से इस घटना को अंजाम दे दिया। सुबह गोदाम के मालिक ने चोरी की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

आसमान छू रही प्याज की कीमत

बता दें पूरे देश में प्याज की कीमतों में तेजी से इजाफा हो रहा है। अहमदाबाद में प्याज की कीमत 60 से 70 रुपए प्रति किलो हो गई है। वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो वहां प्याज 60 से 80 रुपए किलो के भाव से बिक रही है। आर्थिक राजधानी मुंबई में प्याज की कीमत 75 से 80 रुपए किलो तक पहुंच गई है। प्याज की कीमतों के बढ़ने का कारण पिछले साल सूखा और इस साल मानसून देरी से आना बताया जा रहा है। वहीं महाराष्ट्र में कई जगह भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर प्याज की फसल भी बर्बाद हो गई। इस वजह से मंडी में प्याज की सप्लाई कम हो गई और इसकी कीमतें बढ़ गई।

Related posts