4 में से 1 फूड डिलीवरी बॉय खाना पहुंचाने से पहले उसे चखते हैं, सर्वे में हुआ खुलासा

delivery boy,online food deliver company

चैतन्य भारत न्यूज

ऑनलाइन फूड आर्डर करने वाले ग्राहकों के लिए हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे जानकर आप अगली बार फूड डिलीवरी करने से पहले 10 बार सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। दरअसल, अमेरिका में चार फूड डिलीवरी करने वाली कंपनियों के 500 डिलीवरी बॉय पर सर्वे किया गया जिसमें यह सामने आया कि हर चार में से एक डिलीवरी बॉय खाना पहुंचाने से पहले खाना चखता या फिर खा लेता है।


कम और ठंडा खाना मिलता है

यह सर्वे अमेरिका के खाद्य विभाग ने किया था। विभाग ने बताया कि, उन्हें पिछले लंबे समय से डिलीवरी बॉय की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। ज्यादातर उपभोक्ताओं ने शिकायत में यही कहा कि, उन्हें ठंडा और कम खाना मिलता है। फिर खाद्य विभाग ने उबर इट्स, ग्रबहब, डोरडैश और पोस्ट मैट्स जैसी एप्स के फूड डिलीवरी एप के डिलीवरी बॉय पर यह सर्वे किया था। इस सर्वे में यह सामने आया है कि 20 मिनट की दूरी में भी खाना पहुंचाने में डिलीवरी बॉय 40 मिनट तक का समय लगा देते हैं। इतना ही नहीं कुछ डिलीवरी बॉय तो एक घंटे से ज्यादा समय भी लगा देते हैं। इस वजह से उपभोक्ताओं तक पहुंचते-पहुंचते खाना ठंडा हो जाता है।

खुली मिलती है पैकिंग 

इतना ही नहीं ज्यादातर उपभोक्ताओं ने यह शिकायत भी की है कि उन्हें खाने की पैकिंग ढीली या फिर खुली मिली है। साथ ही कुछ ग्राहकों ने कम खाना मिलने की भी शिकायत की थी। खाद्य विभाग ने कहा कि, इस सर्वे का मुख्य कारण लोगों की शिकायत का समाधान निकालना है।

ये भी पढ़े… 

अब रेस्टोरेंट नहीं बल्कि घर का बना खाना कर सकेंगे आर्डर, ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनियों की नई पेशकश

जोमैटो ने कहा, कभी घर का खाना भी खा लेना चाहिए, तो यूट्यूब-अमेजन-हाजमोला ने ऐसे लिए मजे

 

Related posts