‘कैफे कॉफी डे’ के मालिक सिद्धार्थ लापता, कंपनी पर 7 हजार करोड़ से अधिक का कर्ज

चैतन्य भारत न्यूज

मंगलुरू. वरिष्ठ भाजपा नेता, पूर्व विदेश मंत्री और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ सोमवार से लापता हैं। बता दें सिद्धार्थ मशहूर कॉफी चेन कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day) के मालिक हैं। जानकारी के मुताबिक, 29 जुलाई को वह मंगलुरु आ रहे थे। इस दौरान बीच रास्ते में सिद्धार्थ शाम 6:30 बजे गाड़ी से उतरकर टहलने लगे और टहलते-टहलते वे लापता हो गए।

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार शाम से ही सिद्धार्थ का फोन भी बंद आ रहा है। उनके अचानक लापता होने से पूरा परिवार परेशान है। दक्षिण कन्नड़ पुलिस उनकी खोजबीन में लगी है। सिद्धार्थ ने लापता होने से पहले अपने सीएफओ (मुख्य वित्तीय अधिकारी) से बात की थी। बताया जा रहा है कि कॉफी कैफे डे पर 7 हजार करोड़ रुपए से अधिक का लोन है। सिद्धार्थ के लापता होने के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। उन्होंने कैफे कॉफी डे के कर्मचारियों और निदेशक मंडल को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने कहा था कि, ‘हर वित्तीय लेनदेन मेरी जिम्मेदारी है, कानून को मुझे और केवल मुझे जवाबदेह रखना चाहिए।’

पुलिस को इस बात का शक है कि सिद्धार्थ ने लोन के कारण आत्महत्या कर ली। मंगलुरु पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल ने बताया कि, ‘सिद्धार्थ बेंगलुरु से यह कहकर निकले थे कि वह सकलेशपुर जा रहे है, लेकिन रास्ते में उन्होंने अपने ड्राइवर से मंगलुरु जाने के लिए कहा। नेत्रावती नदी के पुल पर पहुंचकर सिद्धार्थ कार से नीचे उतरे और अपने ड्राइवर को जाने के लिए कहा।’ सिद्धार्थ जिस जगह से लापता हुए हैं, वहां पर एक नदी है। पुलिस द्वारा नदी में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। साथ ही पुलिस ने ड्राइवर से पूछताछ कर जरूरी सूचनाएं भी ली हैं। सिद्धार्थ के लापता होने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी एसएम कृष्णा के आवास पर पहुंचे थे।

कौन हैं वीजी सिद्धार्थ?

सिद्धार्थ कर्नाटक के चिकमंगलुरू से ताल्लुक रखते हैं। सिद्धार्थ ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा की बेटी से शादी की है। सिद्धार्थ ने पोस्ट  ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के बाद मुंबई के जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड से अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में वह बेंगलुरू शिफ्ट हो गए ‘सीवान सेक्युरिटीज’ नाम से कंपनी शुरू की। सिद्धार्थ ने साल 2000 में कंपनी का नया नाम ‘ग्लोबल टेक्नोलॉजी वेंचर्स’ रख दिया था। इसके साथ ही उन्होंने ‘कैफे कॉफी डे’ चेन भी शुरू की।

Related posts