सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को बड़ा झटका, CBI हिरासत के खिलाफ याचिका हुई खारिज

चैतन्य भारत न्यूज

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम पिछले कई दिनों से आईएनएक्स मीडिया मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के शिकंजे में हैं। दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम से जुड़ा मामला सुना गया, जहां कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है।


26 अगस्त तक सीबीआई की हिरासत में चिदंबरम, देर रात 12 बजे तक हुई पूछताछ

जस्टिस भानुमती की बेंच ने कहा कि, जब सीबीआई ने उन्हें कस्टडी में लिया है, तो ऐसे में हम अंतरिम जमानत रद्द होने के फैसले को खारिज नहीं कर सकते। जानकारी के मुताबिक, चिदंबरम द्वारा सीबीआई हिरासत के खिलाफ दायर याचिका पर अभी सुनवाई नहीं होगी। दरअसल ये मामला अभी तक लिस्ट नहीं हो पाया है।

अपनी ही बेटी की हत्या की आरोपित हैं इंद्राणी मुखर्जी, इनके बयान से चिदंबरम फंसे मुश्किल में

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई और ईडी चिदंबरम की कस्टडी बढ़ाने की तैयारी कर रही है। ईडी उन्हें हिरासत में लेकर और पूछताछ करेगी। ईडी ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा भी दाखिल कर दिया है। ईडी का कहना है कि, चिदंबरम ने अपने करीबियों और आईएनएक्स मीडिया केस के साजिशकर्ताओं के साथ मिलकर भारत और विदेश में मुखौटा कंपनियों (शेल कंपनियों) का जाल बनाया। बता दें 21 अगस्त की रात सीबीआई ने चिदंबरम को जोरबाग स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था। सोमवार को उनकी कस्टडी खत्म हो रही है।

ये भी पढ़े… 

चिदंबरम पर भ्रष्टाचार के 6 बड़े मामले लंबित, तीन मामले में पत्नी, बेटा और बहू भी आरोपित

चिदंबरम ने जिस लॉकअप का किया था उद्घाटन उसी में गुजारी रात, आज होगी कोर्ट में पेशी

CJI के पास पहुंचा चिदंबरम मामला, ईडी ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर

पी. चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, प्रियंका गांधी ने कहा- कायर सरकार ने उन्हें शर्मनाक तरीके से टारगेट किया

Related posts